logo-image

COVID-19 in India: लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस, एक दिन में आए 600 से ज्यादा नए मामले, पांच की मौत

COVID-19 in India: देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. सर्दियां आते ही एक बार फिर से कोविड-19 के नए मामलों में इजाफा होने लगा है.

Updated on: 03 Jan 2024, 10:42 AM

highlights

  • देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले
  • बीते 24 घंटों में आए कुल 602 केस
  • देश में सक्रिय मामलों की संख्या 4400 के पार

नई दिल्ली:

Corona Cases in India: सर्दियों को मौसम में एक बार फिर से कोरोना डराने लगा है. देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक दिन में देशभर में कोरोना के 600 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही 5 लोगों की मौत भी हुई है. इसके बाद देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 4400 के पास निकल गई है.

ये भी पढ़ें: Ramcharitmanas: क्या हैं रामचरितमानस पढ़ने के नियम, जानें इसका महत्व 

24 घंटे में आए 602 नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह जारी किए गए अपडेट के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के कुल 602 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना से पीड़ित पांच लोगों की जान भी गई है. इसी के साथ देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संक्या बढ़कर 4440 पहुंच गई है. वहीं देस में कोरोना की शुरूआत से लेकर अब तक 533,366 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं देश में अब तक कोरोना के कुल चार करोड़ 50 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. 

कल कम हुए थे कोरोना के मामले

बता दें कि कल यानी मंगलवार को एक दिन में आने वाले कोरोने के मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी. मंगलवार सुबह आए कोरोना के नए मामले में 24 घंटों के दौरान 573 नए केस आने की बात कही गई थी. जबकि दो लोगों की मौत की जानकारी मिली थी. जबकि नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी को देश में कोरोना के कुल 636 नए केस दर्ज किए गए थे और कोविड-19 से पीड़ित तीन लोगों ने दम भी तोड़ा था.

ये भी पढ़ें: Weather Update: पहाड़ों से लेकर मैदानों तक सितम ढा रही ठंड, कई राज्यों में स्कूल बंद, देरी से चल रहीं ट्रेन

कर्नाटक में 1100 से ज्यादा सक्रिय मामले

दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1144 हो गई हैं. यहां बीते 24 घंटों के दौरान कुल 148 नए सक्रिय मामले दर्ज किए गए. जबकि इस दौरान एक शख्स ने दम भी तोड़ा है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटों में 7305 लोगों की कोरोना जांच की गई थी. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार तक बेंगलुरु ग्रामीण में कोरोना के सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28 थी. जबकि बेंगलुरु शहर में 545 लोग कोरोना से पीड़ित थे.

ये भी पढ़ें: Assam: गोलाघाट में दर्दनाक सड़क हादसा, बस और ट्रक की टक्कर में 12 लोगों की मौत, 25 घायल