News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोविड-19 महामारी का असर, जुलाई-सितंबर में आवासीय प्रॉपर्टी की बिक्री 46 फीसदी घटी

Coronavirus (Covid-19): प्रॉपर्टी सलाहकार एनरॉक ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर, मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में पिछले साल जुलाई-सितंबर में आवासीय प्रॉपर्टी की बिक्री 55,080 इकाई थी.

Bhasha | Updated on: 30 Sep 2020, 12:45:45 PM
Under Construction Buildings

आवासीय प्रॉपर्टी (Residential Property) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के बीच भारत के शीर्ष सात शहरों में जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान आवासीय प्रॉपर्टी (Residential Property) की बिक्री में 46 प्रतिशत की कमी आई और यह घटकर 29,520 इकाई रह गई. प्रॉपर्टी सलाहकार एनरॉक ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर, मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में पिछले साल जुलाई-सितंबर में आवासीय प्रॉपर्टी की बिक्री 55,080 इकाई थी.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल के भाव स्थिर, कच्चे तेल में दूसरे दिन नरमी जारी

आवासीय प्रॉपर्टी की बिक्री 57 प्रतिशत घटी
एनरॉक ने बताया कि इस साल जनवरी से सितंबर के दौरान आवासीय प्रॉपर्टी की बिक्री 57 प्रतिशत घटकर 87,460 इकाई रह गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 2,02,200 इकाई थी. इस आंकड़ों पर टिप्पणी करते हुए एनरॉक के अध्यक्ष अनुज पुरी ने कहा कि जुलाई-सितंबर के दौरान बिक्री इससे पिछली तिमाही के मुकाबले दोगुनी हुई है, जब कुल बिक्री करीब 12,730 इकाई थी. एनरॉक ने बताया कि सभी छह शहरों में एक साल पहले के मुकाबले बिक्री घटी है.

यह भी पढ़ें: अगर आप म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने मुंबई में 20 एकड़ जमीन अधिग्रहित की

रियल्टी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बुधवार को कहा कि उसने मुंबई के कल्याण इलाके में 20 एकड़ जमीन का अधिग्रहण करने के लिए सहमति जताई है, जहां आवासीय परियोजना विकसित की जाएगी. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि उसने कल्याण में इस जमीन के अधिग्रहण के लिए समझौता किया है. कंपनी ने फिलहाल इस सौदे की धनराशि के बारे में जानकारी नहीं दी. गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बताया कि यह जमीन 20 एकड़ में फैली है और इसमें करीब 15 लाख वर्ग फुट बिक्री योग्य स्थान तैयार होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Sep 2020, 12:45:45 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.