News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

गुजरात इन्वेस्टर समिट को संबोधित करेंगे PM मोदी, जानिए किन मुद्दों पर रहेगा फोकस

वाहन स्क्रैपिंग नीति (Vehicle Scrapping Policy) के तहत वाहन स्क्रैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (Vehicle Scrapping Infrastructure) स्थापित करने के लिए निवेश आमंत्रित करने के लिए शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Aug 2021, 08:06:14 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह 11 बजे गुजरात इन्वेस्टर समिट को संबोधित करेंगे
  • गुजरात इन्वेस्टर समिट गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है

नई दिल्ली :

गुजरात इन्वेस्टर समिट (Gujarat Investor Summit) को आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे. बता दें कि वाहन स्क्रैपिंग नीति (Vehicle Scrapping Policy) के तहत वाहन स्क्रैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (Vehicle Scrapping Infrastructure) स्थापित करने के लिए निवेश आमंत्रित करने के लिए शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक वाहन स्क्रैपिंग नीति के तहत वाहन स्क्रैपिंग बुनियादी ढांचे को बनाने के लिए निवेश आमंत्रित करना इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य है. जानकारी के मुताबिक इस समिट में निवेशक, इंडस्ट्री के एक्सपर्ट, केंद्र सरकार और राज्य सरकार के संबंधित मंत्रालय भी इस इन्वेस्टर समिट में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 13 Aug 2021: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सोने-चांदी में खरीदारी करें या बिकवाली, जानिए यहां

निवेश प्राप्त करने के मकसद से इन्वेस्टर समिट का किया जा रहा है आयोजन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुजरात इन्वेस्टर समिट एक एकीकृत स्क्रैपिंग हब के विकास के लिए शिप ब्रेकिंग उद्योग द्वारा प्रस्तुत किए गए सहक्रियाओं पर ध्यान आकर्षित करेगा. न्यूज एजेंसी एनएनआई के ट्विटर अकाउंट पर दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 अगस्त यानी शुक्रवार को सुबह 11 बजे गुजरात इन्वेस्टर समिट को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने कहा है कि वाहन स्क्रैपिंग इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने से संबंधित निवेश प्राप्त करने के मकसद से इस शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिग इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने के लिए नीति आयोग ने की पहल

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय और गुजरात सरकार द्वारा इस इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जा रहा है. गुजरात इन्वेस्टर समिट गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है. इस समिट में निवेशक, इंडस्ट्री के एक्सपर्ट, केंद्र सरकार और राज्य सरकार के संबंधित मंत्रालय भी इस इन्वेस्टर समिट में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: व्यापारियों का पीयूष गोयल से आग्रह ज्वेलरी पर हालमार्क कराने की अंतिम तारीख़ आगे बढ़ायी जाये

जानकारी के मुताबिक  केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी इस इन्वेस्टर समिट में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: Post Office की इस स्कीम में सिर्फ 500 रुपये से शुरू करें निवेश, हो जाएंगे लाखों

First Published : 13 Aug 2021, 08:05:43 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.