logo-image

साल अंत तक आपका पैसा दोगुना कर सकता है यह शेयर, क्या अभी भी है निवेश का मौका?

Multibagger Stocks For 2022: इंडिया इंफोलाइन सिक्योरिटीज (IIFL Securities) के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) का कहना है कि विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज का शेयर 2022 में शेयरधारकों के पैसे को दोगुना कर सकता है.

Updated on: 04 Mar 2022, 01:36 PM

highlights

  • साल के अंत तक 50 रुपये के भाव तक पहुंच सकता है  
  • शॉर्ट टर्म के लिए 30 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें

मुंबई:

Multibagger Stocks For 2022: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था के प्रभावित होने के बावजूद भारतीय शेयर बाजार ने साल 2021 में शानदार रिटर्न दिया है. अगर मल्टीबैगर शेयरों की बात करें तो 2021 में सबसे ज्यादा संख्या ऐसे बहुत से शेयरों की रही है जिन्होंने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. 2021 में इन मल्टीबैगर शेयरों से मिले बंपर रिटर्न को देखते हुए निवेशक अब 2022 के लिए भी इस तरह के शेयर की तलाश में हैं. ऐसे में अगर आप भी एक मल्टीबैगर शेयर खोज रहे हैं तो आपकी मोटी कमाई के लिए विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज (Vishwaraj Sugar Industries) एक ऐसा ही बेहतरीन शेयर साबित सकता है.

यह भी पढ़ें: यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट पर हमले का असर, सेंसेक्स-निफ्टी लुढ़के

साल अंत तक 50 रुपये के भाव तक पहुंच सकता है शेयर
दरअसल, इंडिया इंफोलाइन सिक्योरिटीज (IIFL Securities) के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) का कहना है कि विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज का शेयर 2022 में शेयरधारकों के पैसे को दोगुना कर सकता है. उन्होंने इस शेयर के लिए खरीदारी की सलाह दी है और कहा है कि यह शेयर साल के अंत तक 50 रुपये के भाव तक पहुंच सकता है. अनुज कहते हैं कि इस शेयर में गिरावट पर खरीदारी की रणनीति बनानी चाहिए. अनुज गुप्ता का कहना है कि चूंकि भारत 19 फीसदी एथेनॉल मिश्रण नीति के साथ जैव ईंधन की ओर बढ़ रहा है. ऐसे में शुगर कंपनियों को इस पॉलिसी से सबसे अधिक फायदा होने की उम्मीद है. वित्त वर्ष 22 के पहले 9 महीनों में कंपनी के शुद्ध मुनाफे में 395.68 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: रूस की प्रतिबंधित संस्थाओं को लेकर SBI ने उठाया ये बड़ा कदम
 
अक्टूबर 2021 में 45.80 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ था
बता दें कि अक्टूबर 2021 में शेयर ने रिकॉर्ड ऊंचाई 45.80 रुपये को छू लिया था. हालांकि विश्वराज शुगर का शेयर अपने लाइफ टाईम हाई से तकरीबन 55 फीसदी फिसल चुका है. अनुज का कहना है कि तकनीकी चार्ट पर यह शेयर सपोर्ट लेवल के आस-पास है और इसके यहां से ऊपर जाने की पूरी संभावना है. उनका कहना है कि कंपनी के फंडामेंटल मजबूत हैं और एथेनॉल पॉलिसी भी इस शेयर के पक्ष में हैं.

उनका कहना है कि कोई भी व्यक्ति इस पेनी स्टॉक को शॉर्ट टर्म के लिए 30 रुपये के लक्ष्य के लिए गिरावट पर खरीदारी कर सकता है. वहीं 30 रुपये के ऊपर ब्रेकआउट होने पर मीडियम टर्म में यह 38 रुपये से 42 रुपये के लेवल पर पहुंच सकता है और साल अंत तक यह शेयर 50 रुपये के ऊपरी स्तर को छू सकता है. बता दें कि आज इंडिया इंफोलाइन सिक्योरिटीज में करीब 23 रुपये के आस-पास कारोबार दर्ज किया जा रहा है.  

यह भी पढ़ें: रिटेल इनवेस्टर अमेरिकी शेयर बाजारों में कर सकेंगे ट्रेडिंग, जानिए क्या है तरीका

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)