logo-image

LIC IPO Latest Update: अगर आप LIC के IPO का कर रहे हैं इंतज़ार तो आ गया है ये बड़ा अपडेट

LIC IPO: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तुहिन कांत पांडेय का कहना है कि सरकार एलआईसी के आईपीओ को इसी महीने लाने की तैयारी में लगी थी, लेकिन यूक्रेन-रूस के बीच युद्ध के चलते शेयर बाजार में चल रहे भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए सरकार इस पर फिर से विचार कर सकती है.

Updated on: 05 Mar 2022, 10:39 AM

highlights

  • यूक्रेन-रूस के बीच युद्ध के चलते एलआईसी के IPO पर फिर से विचार कर सकती है सरकार
  • एलआईसी ने सुनील अग्रवाल को मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के तौर पर नियुक्त किया है
     

मुंबई:

LIC IPO Latest News Update: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की वजह से उत्पन्न हुई अनिश्चितता को देखते हुए देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी (Insurance Company) भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) के बारे में किसी भी तरह का कोई निर्णय लेने से पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार निवेशकों के हितों का ध्यान रखेगी. निवेश एवं लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय का कहना है कि सरकार चालू वित्त वर्ष में ही एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) को लाना चाहती है, लेकिन मौजूदा स्थिति काफी उथलपुथल भरी है. 

यह भी पढ़ें: यूक्रेन-रूस युद्ध से भारत में पड़ी महंगाई की मार, ATF, स्टील समेत ये चीजें महंगी

फिर से विचार कर सकती है सरकार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तुहिन कांत पांडेय का कहना है कि सरकार एलआईसी के आईपीओ को इसी महीने लाने की तैयारी में लगी थी, लेकिन यूक्रेन-रूस के बीच युद्ध के चलते शेयर बाजार में चल रहे भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए सरकार इस पर फिर से विचार कर सकती है.

यह भी पढ़ें: साल अंत तक आपका पैसा दोगुना कर सकता है यह शेयर, क्या अभी भी है निवेश का मौका?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने सुनील अग्रवाल को मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के तौर पर नियुक्त किया है. बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय जीवन बीमा निगम ने कंपनी से बाहर के किसी व्यक्ति की सीएफओ नियुक्त किया है.