logo-image

IPO लाने की योजना बना रही है भारत की पहली क्रिप्टोकरेंसी यूनिकॉर्न, ये है प्लान

CoinDCX IPO: नीरज खंडेलवाल का कहना है सरकार की ओर से अनुमति मिलने और माहौल सकारात्मक होने पर हम IPO को लाने की कोशिश करेंगे.

Updated on: 29 Nov 2021, 01:15 PM

highlights

  • CoinDCX की बाजार में लिस्टिंग होने से निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा: नीरज खंडेलवाल
  • आईपीओ आता है तो इसके जरिए क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री की वैधता को मंजूरी मिल जाएगी

मुंबई:

CoinDCX IPO: भारत की पहली क्रिप्टोकरेंसी यूनिकॉर्न (Cryptocurrency Unicorn) CoinDCX ने भी शेयर मार्केट (Share Market) में उतरने की योजना बनाई है. CoinDCX ने आईपीओ लाने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक CoinDCX के को-फाउंडर नीरज खंडेलवाल (Neeraj Khandelwal) का कहना है कि सरकार की ओर से क्रिप्टोकरेंसी के नियमों को अनुमति मिलने पर आईपीओ (initial public offer) लाने की कोशिश की जाएगी. उनका कहना है कि इस साल के शुरू में अमेरिका में Coinbase Global की बाजार में लिस्टिंग हुई है. वहीं उसी की तर्ज पर CoinDCX की शेयर बाजार में लिस्टिंग होने से निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा.

यह भी पढ़ें: Sovereign Gold Bond Scheme 2021-22: आ गया सस्ता सोना खरीदने का मौका, मिल रहा है भारी भरकम डिस्काउंट

नीरज खंडेलवाल का कहना है सरकार की ओर से अनुमति मिलने और माहौल सकारात्मक होने पर हम IPO को लाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर कंपनी का आईपीओ (IPO News) आता है तो इसके जरिए क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री की वैधता को मंजूरी मिल जाएगी. उनका कहना है कि Coinbase की लिस्टिंग से जो भरोसा कायम हुआ है वही भरोसा CoinDCX की लिस्टिंग से भी मिलेगा.

यह भी पढ़ें: विदेश में सबसे बड़ी डील की तैयारी में रिलायंस जियो, ब्रिटेन की इस कंपनी पर है मुकेश अंबानी की नजर

उन्होंने कहा कि हमारी नजर क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency News) से जुड़ी खबरों पर लगातार बनी हुई है और मौका मिलने पर हम आईपीओ (IPO Latest News) लाने की कोशिश करेंगे.