News Nation Logo
Banner

Elon Musk दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बने, मुकेश अंबानी दो पायदान नीचे पहुंचे

एलन मस्क (Elon Musk) की कुल संपत्ति बढ़कर 84.8 अरब डॉलर हो गई है. बता दें कि सोमवार को टेस्ला के शेयर में 11 फीसदी की जोरदार तेजी देखने को मिली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Aug 2020, 01:19:05 PM
Elon Musk

एलन मस्क (Elon Musk) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिकी कारोबारी और टेस्ला (Tesla) एवं स्पेस एक्स (Space X) के को-फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में एलन मस्क चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. बता दें कि हाल ही में दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की संपत्ति में पिछले पांच दिन में काफी गिरावट दर्ज की गई है. यही वजह है कि अंबानी दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में चौथे पायदान से खिसक कर छठे पायदान पर पहुंच गए हैं.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार जन औषधि केंद्र खोलने के लिए देती है पैसा, आप भी उठा सकते हैं फायदा, जानिए कैसे

सोमवार को एलन मस्क ने प्रत्येक सेकेंड 67 लाख रुपये की कमाई की
वहीं एलन मस्क की कुल संपत्ति बढ़कर 84.8 अरब डॉलर हो गई है. बता दें कि सोमवार को टेस्ला के शेयर में 11 फीसदी की जोरदार तेजी देखने को मिली थी. शेयर में आई तेजी की वजह से एलन मस्क की संपत्ति में 7.8 अरब डॉलर का इजाफा हो गया है जिसकी वजह से दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. सोमवार को मस्क ने प्रत्येक सेकेंड 67 लाख रुपये की कमाई की है. इस साल एलन मस्क की संपत्ति में कुल 57.2 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी देखने को मिली है और उनसे ज्यादा कमाई करने वालों में सिर्फ अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल अब टेस्ला के शेयर 339 फीसदी तक उछल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बच्चे की अच्छी पढ़ाई के लिए अभी से शुरू करें तैयारी, भविष्य में नहीं होगी कोई परेशानी

बता दें कि पिछले चार कारोबारी सत्र में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में गिरावट देखने को मिली है. यही वजह है कि मुकेश अंबानी की संपत्ति में गिरावट दर्ज की गई है. मौजूदा समय में अंबानी की कुल संपत्ति 78.8 अरब डॉलर के आस-पास है. गौरतलब है कि शेयर में आई जोरदार तेजी की वजह से इस साल टेस्ला S&P 500 Index में सूचीबद्ध 500 बड़ी कंपनियों की सूची में शामिल हो जाएगी. फिलहाल सबसे ज्यादा अमीरों की सूची में एलन मस्क से जेफ बेजोस, बिल गेट्स और मार्क जकरबर्ग आगे हैं.

यह भी पढ़ें: अगर आप पेट्रोल पंप (Petrol Pump) खोलना चाहते हैं तो यहां जानिए पूरा प्रोसेस

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक जेफ बेजोस 188 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं और इस साल बेजोस की संपत्ति में अब तक 73 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हो चुकी है. 121 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स दूसरे नंबर पर और 99 अरब डॉलर के साथ मार्क जुकरबर्ग तीसरे नंबर पर काबिज हैं.

First Published : 18 Aug 2020, 01:15:37 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो