logo-image

Eid-Ul-Fitr 2020: ईद के मौके पर आज शेयर बाजार, कमोडिटी और करेंसी में नहीं होगा कारोबार

Eid-Ul-Fitr 2020: दोनों कमोडिटी एक्सचेंज (Commodity Exchange) में शाम 5 बजे के बाद कारोबार शुरू हो जाएगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर भी आज शाम के सत्र में कारोबार किया जा सकेगा.

Updated on: 25 May 2020, 07:26 AM

नई दिल्ली:

Eid-Ul-Fitr 2020: ईद-उल-फितर के मौके पर आज सोमवार यानि 25 मई को घरेलू शेयर बाजार (Share Market) और कमोडिटी मार्केट (Commodity Market) में कामकाज बंद रहेंगे. आज फॉरेक्स मार्केट (करेंसी-Currency) में भी कारोबार नहीं होगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पूर्व की तरह मंगलवार को खुलेंगे. देश के सबसे बड़े कमोडिटी एक्सचेंज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज (NCDEX) में आज दिन के सत्र में ट्रेडर्स कारोबार नहीं कर सकेंगे. हालांकि शाम के सत्र में MCX, NCDEX और BSE पर कारोबार खुला हुआ है और ट्रेडर्स शाम के सत्र में ट्रेडिंग कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: पीएम किसान योजना (PM Kisan Scheme) के 6 हजार रुपये गांव लौटे प्रवासी मजदूरों के बैंक अकाउंट में भी आएंगे, जानिए कैसे

मंगलवार को खुलेंगे सभी बाजार
मंगलवार (26 मई) को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE), नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE), मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) और नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज (NCDEX) में पूर्व की तरह कारोबार होगा.

यह भी पढ़ें: राजीव गांधी किसान न्याय योजना (Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana) क्या है, किसानों को कैसे मिलेगा इसका लाभ, जानिए यहां

शाम 5 बजे के बाद MCX, NCDEX, BSE पर कारोबार
दोनों कमोडिटी एक्सचेंज (Commodity Exchange) में शाम 5 बजे के बाद कारोबार शुरू हो जाएगा. ट्रेडर्स शाम के बाद दोनों ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर कारोबार कर सकेंगे. शाम 5 बजे के बाद MCX और NCDEX पर सभी कॉन्ट्रै्क्ट में सौदे लिए जा सकेंगे. MCX और NCDEX पर रात 11:30 PM तक कारोबार होगा. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर भी आज शाम के सत्र में कारोबार किया जा सकेगा.

यह भी पढ़ें: SBI ने करोड़ों ग्राहकों को जारी की चेतावनी, कहा सिर्फ एक SMS भी खाली कर सकता है आपका बैंक अकाउंट

22 मई को गिरावट के साथ बंद हुआ था शेयर बाजार
शुक्रवार (22 मई) को कारोबार के अंत में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 260.31 प्वाइंट की गिरावट के साथ 30,672.59 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 67 प्वाइंट की गिरावट के साथ 9,039.25 के स्तर पर बंद हुआ था.