News Nation Logo
Banner

जानिए क्यों आपके पसंदीदा कैफे कॉफी डे ने 280 आउटलेट को कर दिया बंद, पढ़ें पूरी खबर

कैफे कॉफी डे ब्रांड का स्वामित्व कॉफी डे ग्लोबल (Coffee Day Global) के पास है, जो कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड (सीडीईएल) की सहायक कंपनी है.

Bhasha | Updated on: 20 Jul 2020, 02:45:51 PM
Cafe Coffee Day CCD

कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day-CCD) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

घरेलू कॉफी श्रृंखला कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day-CCD) ने मुनाफे संबंधित मसलों का हवाला देते हुए और भविष्य में खर्च बढ़ने की आशंका के चलते चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 280 आउटलेटों को बंद किया. कंपनी ने एक बयान में बताया कि इसके साथ उसके आउटलेटों की कुल संख्या घटकर 30 जून 2020 को 1,480 रह गई. कैफे कॉफी डे ब्रांड का स्वामित्व कॉफी डे ग्लोबल (Coffee Day Global) के पास है, जो कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड (सीडीईएल) की सहायक कंपनी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में मसालों के एक्सपोर्ट में 23 फीसदी की बढ़ोतरी, जून में 35.9 करोड़ डॉलर का निर्यात

औसत दैनिक ब्रिकी में भी अप्रैल-जून तिमाही में गिरावट
कॉफी श्रृंखला ने बताया कि उसकी औसत दैनिक ब्रिकी में भी अप्रैल-जून तिमाही के दौरान घटकर 15,445 रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 15,739 थी. हालांकि, उसकी वेंडिंग मशीन की संख्या समीक्षाधीन तिमाही में बढ़कर 59,115 हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 49,397 थी.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते खुदरा व्यापारियों को 15.5 लाख करोड़ रुपये के कारोबार का नुकसान 

कोरोना वायरस महामारी के चलते पांच अगस्त तक बंद रहेगा सैट

प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते उसके कार्यालय में कामकाज पांच अगस्त तक बंद रहेगा. इससे पहले सैट ने कहा था कि वह 17 जुलाई तक बंद रहेगा. न्यायाधिकरण ने एक अधिसूचना में कहा कि मुंबई और देश के दूसरे हिस्सों में मौजूदा परिदृश्य को देखते हुए न्यायाधिकरण प्रत्यक्ष सुनवाई के लिए पांच अगस्त तक बंद रहेगा. इस बीच अगले आदेश तक न्यायाधिकरण सोमवार से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सुबह साढ़े 11 बजे से शाम साढ़े चार बजे तक सुनवाई करेगा. इसके अलावा रजिस्ट्री कार्यालय प्रशासनिक कार्यों के लिए सीमित कर्मचारियों के साथ सुबह 11 बजे से शाम साढ़े चार बजे तक खुला रहेगा.

यह भी पढ़ें: कवच हेल्थ इंश्योरेंस पलिसी को जमकर खरीद रहे हैं लोग, जानें किस शहर में सबसे ज्यादा बिकी पॉलिसी

सैट ने कहा कि अति आवश्यक मामलों में संबंधित पक्ष न्यायाधिकरण द्वारा तय की गई मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार मामले दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा कोई भी अंतरिम आदेश उस मामले की अगली सुनवाई तक लागू रहेंगे. सैट ने कहा कि 20 से 24 जुलाई के बीच सुनवाई के लिए तय मामले अब क्रमश: 10,14,15,16 और 17 सितंबर तक के लिए टाल दिए गए हैं.

First Published : 20 Jul 2020, 02:40:17 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो