News Nation Logo
Banner

Corona Kavach Health Insurance Policy: कोरोना कवच हेल्थ इंश्योरेंस पलिसी को जमकर खरीद रहे हैं लोग, जानें किस शहर में सबसे ज्यादा बिकी पॉलिसी

Corona Kavach Health Insurance Policy: कोरोना कवच पॉलिसी के तहत साढ़े तीन महीने से साढ़े नौ महीने के लिए पालिसी बेची जा रही है. इसमें बीमित व्यक्ति के चिकित्सा खर्च की अधिकतम राशि पांच लाख रुपये रखी गयी है.

Bhasha | Updated on: 20 Jul 2020, 11:19:45 AM
Corona Kavach Health Insurance Policy

Corona Kavach Health Insurance Policy (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Corona Kavach Health Insurance Policy: कोरोना कवच स्वास्थ्य बीमा पालिसी बाजार में आने के साथ ही बेहद लोकप्रिय हो गयी है. कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) के फैलाव को देखते हुए करीब सभी साधारण और स्वास्थ्य बीमा कंपनियों ने कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Pandemic) के लिए यह उत्पाद दस जुलाई से पेश करना शुरू किया है. इसका उद्येश्य है कि लोग इस महामारी के इलाज के लिए मुनासिब दर पर एक स्वास्थ्य बीमा संरक्षण ले सकें.

यह भी पढ़ें: Consumer Protection Act 2019: भ्रामक विज्ञापन पर जेल के साथ 20 लाख का जुर्माना 

कोरोना के इलाज की अधिकतम राशि पांच लाख रुपये
कोरोना कवच पॉलिसी के तहत साढ़े तीन महीने से साढ़े नौ महीने के लिए पालिसी बेची जा रही है. इसमें बीमित व्यक्ति के चिकित्सा खर्च की अधिकतम राशि पांच लाख रुपये रखी गयी है. बीमा विनियामक इरडाई ने इसके लिए कंपनियों को मंजूरी दी है. पालिसी बाजार के स्वास्थ्य बीमा कारोबार के प्रमुख अमुत छाबड़ा ने कहा कि इसके लिए बहुत अच्छा समर्थन मिला है, क्योंकि लोग इस योजना को खरीदने के इच्छुक है. उन्होंने बताया कि पालिसी बाजार की वेबसाइट पर कंपनियां हर रोज 300 से 500 तक यह पालिसी बेच रही हैं. यह पालिसी ज्यादातर युवा लोग ले रहे है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार आज से उपभोक्ताओं को देने जा रही है पहले से ज्यादा अधिकार

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक और दिल्ली एनसीआर के लोगों ने दिखाई ज्यादा रुचि
उन्होंने कहा कि यह पालिसी काफी मुनासिब दर पर है. इसे मासिक 208 रुपये तक के न्यूनतम प्रीमियम पर लिया जा सकता है, जो बेहद सस्ता है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक और दिल्ली एनसीआर के लोगों ने इसमें अधिक रुचि दिखायी है. एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी के अंडरराइटिंग एवं पुनर्बीमा कारोबार के प्रमुख सुब्रमणियम ब्रह्मजोसियुला ने कहा कि इसमें फेमिली फ्लोटर और पांच लाख के बीमा पर 2500 रुपये रोज के हॉस्पिटल डेली कैश जैसे विकल्प भी दिए गए हैं, जो इसे अधिक आकर्षक बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में लोगों का रुझान पेंशन की ओर बढ़ा, राष्ट्रीय पेंशन योजना से 1.03 लाख नए सदस्य जुड़े

इफको टोक्यो जनरल इंश्योरेंस के कार्यकारी उपाध्यक्ष (अंडरराइटिंग) सुब्रत मंडल ने भी कहा कि कोविड-19 को लेकर यह उत्पाद जारी हुए अभी एक सप्ताह ही हुए हैं और लोग काफी आकर्षित हुए है. कोरोना कवच को व्यक्ति स्वयं के लिए और अपने जीवनसाथी, माता पिता , सास-स्वसुर और 25 साल से कम उम्र के आश्रित बच्चों के लिए खरीद सकता है.

First Published : 20 Jul 2020, 11:15:38 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो