logo-image

Apple ने करवाया इन कंपनियों का लाखों करोड़ों का नुकसान, ये है मामला

Apple Company Has Caused The Loss Of Millions Of Crores: पिछले कुछ समय से स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल से यूजर की प्राइवेसी को लेकर भी यूजर परेशान रहते थे. इसी कड़ी में एप्पल की ओर से यह कदम (App Tracking Transparency) उठाया गया था.

Updated on: 14 Apr 2022, 12:31 PM

highlights

  • Lotame की रिपोर्ट का दावाः लाखों करोड़ों का नुकसान
  • फेसबुक ही नहीं यूट्यूब, स्नैपचैट का नाम भी शामिल

नई दिल्ली:

Apple Company Has Caused The Loss Of Millions Of Crores: अमेरिकी कंपनी एप्पल (Apple) के एक फीचर (App Tracking Transparency) से ना सिर्फ फेसबुक (Facebook) बल्कि स्नैपचैट (Snapchat), यूट्यूब (Youtube), और ट्वीटर(Twitter) जैसे पॉपुलर प्लेटफॉर्म्स का लाखों करोड़ो का नुकसान हो गया है. दरअसल पिछले कुछ पहले एप्पल ने ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपैरेंसी (App Tracking Transparency) का फीचर ग्राहकों के लिए लॉन्च किया था. जिसकी वजह से लगभग सभी बड़ी कंपनियों को बड़ा नुकसान हुआ है.

यह भी पढ़ेंः सैलरी इंक्रीमेंट हुआ है तो ऐसे बचेगा टैक्स पर पैसा, ये तरीके आएंगे काम

बता दें पिछले कुछ समय से स्मार्टफोन के बढ़ते इस्तेमाल से यूजर की प्राइवेसी को लेकर भी यूजर परेशान रहते थे. इसी कड़ी में एप्पल की ओर से यह कदम (App Tracking Transparency) उठाया गया था. एप्पल ने नए फीचर (App Tracking Transparency) से यूजर की प्राइवेसी को सिक्योर करते हुए प्राइवेसी ट्रैंकिग को ब्लॉक किया था. इस फीचर (App Tracking Transparency) ने यूजर्स की प्राइवेसी को सिक्योरिटी देने का काम तो किया लेकिन बड़ी जानी- मानी कंपनियों को इसका (App Tracking Transparency) भारी नुकसान उठाना पड़ गया है.

यह भी पढ़ेंः PF का बैलेंस बिना इंटरनेट के भी होगा चेक, ये है स्मार्ट तरीका

Lotame की रिपोर्ट ये दावा करती है कि एप्पल कंपनी के इस फीचर (App Tracking Transparency) से साल 2022 में कई टेक कंपनियों की लाखों - करोड़ों की चपत लगवाई है. इस रिपोर्ट में 16 बिलियन डॉलर के नुकसान का आंकड़ा सामने आया है. जिनमें सभी बड़ी कंपनियों जैसे यूट्यूब (Youtube), फेसबुक (Facebook), स्नैपचैट (Snapchat) ट्वीटर (Twitter)के नाम शामिल हैं.