News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन

Delhi- NCR में सरपट दौडेंगी IREDA की बदौलत 3000 नई Electric Cars, नितिन गडकरी का फैसला

3000 New Electric Cars: सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Road Transport and Highways Minister) ने संसद में जानकारी दी कि दो साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल वाहनों के बराबर हो जाएगी.

| Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 03 Apr 2022, 02:17:07 PM
3000 New Electric Cars

3000 New Electric Cars (Photo Credit: Social Media Twitter)

highlights

  • इलेक्ट्रिक कारों की लोकप्रियता बढ़ रही है
  • इरेडा ने कारों के लिए लोन की मंजूरी दी है

नई दिल्ली:  

3000 New Electric Cars: इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए सरकार भी इन कारों को अधिक- अधिक से लाने में सहयोग कर रही है. इलेक्ट्रिक कारों को पसंद करने वालों के लिए यह बड़ी खुशखबरी मिल रही है. दिल्ली एनसीआर में अब 3000 और नई इलेक्ट्रिक कारें सड़कों पर दौड़ेंगी. दरअसल सरकार ने इन कारों के लिए लोन को मंजूरी दे दी है. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Road Transport and Highways Minister) ने संसद में जानकारी दी कि दो साल के अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल वाहनों के बराबर हो जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Gautam Adani एशिया में Mukesh Ambani को पीछे छोड़ बने सबसे बड़े रईस

केन्‍द्र और राज्‍य सरकारों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी दी जा रही है.इसी क्रम में दिल्ली एनसीआर में  इरेडा (Indian Renewable Energy Development Agency Limited) ने कारों की खरीद के लिए ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी को 267.67 करोड़ रुपये लोन की मंजूरी दे दी.

यह भी पढ़ेंः Petrol- Diesel की कीमतों का रविवार को भी ऊपर चढ़ा ग्राफ, नहीं थम रहा सिलसिला 

यानि जल्द ही दिल्ली एनसीआर में 3000 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां सड़कों पर रेस लगाती नजर आएंगी.

First Published : 03 Apr 2022, 02:17:07 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.