logo-image

पेप्सिको हैदराबाद में वैश्विक व्यापार सेवा केंद्र का विस्तार करेगी

पेप्सिको हैदराबाद में वैश्विक व्यापार सेवा केंद्र का विस्तार करेगी

Updated on: 17 Jan 2023, 04:35 PM

हैदराबाद:

अमेरिकी बहुराष्ट्रीय खाद्य कंपनी पेप्सिको हैदराबाद में अपने परिचालन का विस्तार करने और अगले डेढ़ साल के भीतर 1,200 कर्मचारियों को जोड़ने की योजना बना रही है।

2019 में 250 लोगों के साथ शुरू हुआ पेप्सिको का ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज सेंटर अब 2,800 मजबूत हो गया है। विस्तार के साथ, कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 4,000 हो जाएगी।

दावोस में वल्र्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर कंपनी ने इसकी घोषणा की। पेप्सिको के कॉरपोरेट मामलों के ईवीपी रॉबटरे अजेवेदो ने तेलंगाना पवेलियन में तेलंगाना के उद्योग और वाणिज्य मंत्री से मुलाकात की और राज्य में कंपनी की विस्तार योजनाओं पर चर्चा की।

मंत्री केटीआर ने हैदराबाद में पेप्सिको के वैश्विक व्यापार सेवा केंद्र के तेजी से विकास पर प्रसन्नता व्यक्त की और आश्वासन दिया कि राज्य सरकार कंपनी के भविष्य के सभी निवेशों के लिए हर संभव सहयोग करेगी।

पेप्सिको जीबीएस वर्तमान में कंपनी के संचालन और कंपनी के मानव संसाधन और वित्तीय सेवाओं को डिजिटल करने के लिए महत्वपूर्ण उत्पाद और समाधान प्रदान कर रहा है।

हैदराबाद में मंत्री के कार्यालय के एक बयान के अनुसार, पेप्सिको तेलंगाना सरकार के साथ साझेदारी में जल दक्षता में सुधार, प्लास्टिक के पुनर्चक्रण और पुन: उपयोग सहित स्थिरता पहल में भाग लेने का इच्छुक है।

बैठक के दौरान, तेलंगाना राज्य में लोकप्रिय पेप्सिको खाद्य उत्पादों के निर्माण के अवसरों पर भी चर्चा की गई।

बैठक के दौरान आईटी एंड इंडस्ट्रीज के प्रधान सचिव जयेश रंजन, डॉ. विष्णुवर्धन रेड्डी, विशेष सचिव, निवेश तेलंगाना उपस्थित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.