logo-image

मिंत्रा के ईओआरएस-15 के पहले दिन 10.6 लाख खरीदारों ने 30.5 लाख उत्पाद खरीदे

मिंत्रा के ईओआरएस-15 के पहले दिन 10.6 लाख खरीदारों ने 30.5 लाख उत्पाद खरीदे

Updated on: 19 Dec 2021, 11:05 PM

बेंगलुरु:

मिंत्रा के प्रमुख ईओआरएस के 15वें संस्करण में पिछले शीतकालीन संस्करण की तुलना में साइट ट्रैफिक में 45 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई, जिससे पूरे देश में 16 लाख फैशन, सौंदर्य और जीवन शैली के खरीदारों में खुशी फैल गई।

कंपनी ने कहा कि 18 दिसंबर की तड़के लाइव होने वाले मेगा फैशन कार्निवल के पहले 3 घंटों के भीतर 7 लाख से अधिक आइटम खरीदे गए।

मिंत्रा के चीफ बिजनेस ऑफिसर शेरोन पेस ने एक बयान में कहा, ईओआरएस-15 का पहला दिन अभूतपूर्व रहा है। अब तक 16 लाख खरीदारों के साथ और पिछले शीतकालीन संस्करण की तुलना में मिंत्रा पर खरीदारी करने वाले नए उपयोगकर्ताओं में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ, ईओआरएस-15 का पहला दिन व्यापक रूप से हमारे और हमारे ब्रांड पार्टनर्स की उम्मीदें को पार कर गया है।

पेस ने कहा, ईओआरएस एक पोषित परंपरा बनी हुई है, जो खरीदारों को फैशन, सौंदर्य और जीवनशैली में शामिल होने के लिए और अधिक वजह देती है।

मिंत्रा ने 23 दिसंबर तक चलने वाले 6-दिवसीय आयोजन के उद्घाटन के दिन पहली बार प्लेटफॉर्म पर खरीदारी करने वाले नए उपयोगकर्ताओं (पिछले शीतकालीन संस्करण की तुलना में) में 40 प्रतिशत की वृद्धि देखी।

प्री-बज अवधि के दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड 4 मिलियन नए ऐप इंस्टॉल देखे, जो ईओआरएस के आगमन के लिए खरीदारों के बीच उत्साह और प्रत्याशा को दर्शाता है, 53 प्रतिशत खरीदार टियर 2-3 शहरों और उससे आगे के थे, जिन्होंने अपनी पहली खरीदारी मिंत्रा के 15वें संस्करण को प्रमुख रूप से प्रोत्साहन दे रहे हैं।

पेस ने कहा, हम गैर-मेट्रो शहरों सहित देश भर में खरीदारों के बीच एक उल्लेखनीय प्राथमिकता देख रहे हैं, नए ब्रांडों, शैलियों और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों को अधिक उत्साह के साथ आजमाने के लिए, टोकरी के आकार में वृद्धि के साथ और यह हमें आत्मविश्वास देता है।

उन्होंने कहा, क्यूरेट और अधिक पेशकश करने के लिए प्रोत्साहन। क्रिसमस और नए साल के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि यह खरीदारी की होड़ छह दिवसीय आयोजन के अंत तक जारी रहेगी।

शॉपिंग बोनान्जा की अर्ली एक्सेस अवधि के दौरान प्लेटफॉर्म पर ट्रैफिक बढ़कर 15 मिलियन से अधिक हो गया।

कंपनी ने कहा कि ब्यूटी और पर्सनल केयर कैटेगरी में पिछले विंटर एडिशन की तुलना में इवेंट के पहले दिन 95 फीसदी से ज्यादा ग्रोथ रही। बच्चों के विंटर वियर में पिछले विंटर एडिशन की तुलना में 35 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

ईओआरएस के पहले दिन, अधिकांश दुकानदारों ने पुरुषों के कैजुअल वियर, महिलाओं के वेस्टर्न वियर और अन्य के बीच स्पोर्ट्सवियर के ऑर्डर दिए। स्वेटर, स्वेटशर्ट, स्पोर्ट्स शू, जैकेट और शर्ट में पिछले संस्करण की तुलना में सबसे अधिक वृद्धि देखी गई।

सर्दियों के संस्करण में भी खरीदारों ने सर्दियों के परिधानों और पुरुषों के अवसर पहनने के लिए एक लाइन बनाई, जिसमें मुख्य रूप से देश के उत्तरी हिस्सों में खरीदारों द्वारा जैकेट और स्वेटर चुने गए।

कुछ शीर्ष ब्रांडों में एचएंडएम, रोडस्टर, प्यूमा, बोट, एचआरएक्स, लेवीज, मैंगो और जैक एंड जोन्स सहित अन्य शामिल हैं।

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि पहले दिन खरीदारी करने वालों में 54 प्रतिशत महिलाएं थीं।

पहले दिन, दिल्ली ने महानगरों में सबसे अधिक खरीदारी की, इसके बाद मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे का स्थान रहा। इस अवधि में खरीदारी करने वाले शीर्ष 5 गैर-मेट्रो शहर लखनऊ, गाजियाबाद, इंदौर, पटना और जयपुर हैं।

अन्य क्षेत्रों में, इम्फाल, पंचकूला और उदयपुर में सबसे अधिक खरीदारी देखी गई।

छह दिवसीय यह आयोजन 23 दिसंबर को समाप्त होगा और 25,000 किराना भागीदारों के लिए आय के अवसर में वृद्धि करेगा जो महानगरों, टियर 2-3 और उससे आगे के पिन कोड वितरित करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.