logo-image

ग्रेट प्लेस ऑफ वर्क ने भारत में मनाया पहला सर्टिफिकेशन नेशन डे

ग्रेट प्लेस ऑफ वर्क ने भारत में मनाया पहला सर्टिफिकेशन नेशन डे

Updated on: 26 May 2022, 05:35 PM

नयी दिल्ली:

कार्यस्थल संस्कृति क्षेत्र की ग्लोबल अथॉरिटी माने जाने वाली कंपनी ग्रेट प्लेस टू वर्क ने कंपनी द्वारा प्रमाणित संगठनों के साथ हाल में ही भारत में सर्टिफिकेशन नेशन डे का पहला संस्करण मनाया।

देश भर में विभिन्न संगठनों के एक लाख से अधिक कर्मचारियों ने इस दिन को मनाया।

इस समारोह में आईटी, विनिर्माण और एफएमसीजी सहित उद्योगों के संगठनों की भागीदारी देखी गई।

आयोजन को मजेदार और यादगार बनाने के लिए, ग्रेट प्लेस टू वर्क, इंडिया ने प्रमाणित संगठनों के अंदर एक सोशल मीडिया प्रतियोगिता भी चलाई, जिससे उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने नवाचारी और रचनात्मक कौशल का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

कई कंपनियों ने बेहद रोचक वीडियो पोस्ट प्रदर्शित करके हिस्सा लिया और यहां तक कि कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों के लिए हृदयस्पर्शी संदेश पोस्ट किए, जो कार्यस्थलों को बेहतर बनाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हैं।

ग्रेट प्लेस टू वर्क इंडिया की सीईओ यशस्विनी रामास्वामी ने कहा, हम सर्टिफिकेशन नेशन डे के पहले वर्ष में भारतीय संगठन से प्राप्त प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। हाल के वर्षों में, भारत वैश्विक मानचित्र पर प्रमुख स्थान के रूप में उभरा है। हम आने वाले समय में उनकी यह वृद्धि जारी रहने की उम्मीद करते हैं। हम और अधिक भारतीय फर्मों को प्रमाणित करने की आशा कर रहे हैं और आने वाले वर्षों में संगठनों की भागीदारी में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।

विश्व स्तर पर, सर्टिफिकेशन नेशन डे की शुरूआत चार साल पहले की गई थी। इस पहल का उद्देश्य ग्रेट प्लेस टू वर्क सर्टिफिकेशन से सम्मानित संगठनों के साथ समारोह मनाने का था।

यह दिवस संगठनों, उनके कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और भविष्य के लिए तैयार संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है।

इस दिन कंपनियां एक उच्च विश्वास और उच्च प्रदर्शन वाली कार्यस्थल संस्कृति को जारी रखने का संकल्प लेती हैं। यह दिवस ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, ब्रिटेन और सिंगापुर जैसे कई देशों में मनाया जाता है।

प्रमाणित संगठनों को बधाई देते हुए यशस्विनी रामास्वामी ने कहा, एक मजबूत बेहतर कार्यस्थल के निर्माण में संगठनों का समर्पण इस बात का प्रमाण है कि इस कार्यस्थल संस्कृति का निर्माण मानव संसाधन एजेंडे से कहीं आगे लीडरशिप का एजेंडा होना चाहिए। हम जब हम, भारत को सभी के लिए अच्छा कार्यस्थल बनाने का प्रयास करते हैं, तब ऐसे में प्रत्येक प्रमाणित संगठन की भागीदारी महत्वपूर्ण है और हम उनकी इस प्रतिबद्धता के लिए आभारी हैं।

ग्रेट प्लेस टू वर्क हर साल 1,500 भारतीय संगठनों को प्रमाणन प्रदान करता है।

कंपनियों को प्रदान किया गया प्रमाणन उनके द्वारा अपने कर्मचारियों के लिये किये जाने वाले असाधारण अच्छे काम का एक सत्यापन है।

यह एक ऐसा टाइटल है जिसे दुनिया भर में कर्मचारियों और नियोक्ताओं द्वारा समान रूप से मान्यता प्राप्त है और यह उत्कृष्ट कर्मचारी अनुभव की पहचान करने के लिए एक वैश्विक बेंचमार्क बन गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.