logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की आज अहम बैठक, हो सकते हैं बड़े ऐलान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज की कैबिनेट की बैठक में APMC एक्ट की जगह नए कानून को मंजूरी मिल सकती है. इसके अलावा किसान जिसे चाहे उसे अनाज बेच सके इसके लिए अध्यादेश के जरिए नया कानून लागू करने का प्रस्ताव लाया जा सकता है.

Updated on: 01 Jun 2020, 12:01 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) का प्रकोप देशभर में भारी तेजी के साथ फैल रहा है. कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में रोजाना जोरदार बढ़ोतरी हो रही है. केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार की आज होने वाली कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) में कई बड़े ऐलान हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज की कैबिनेट की बैठक में APMC एक्ट की जगह नए कानून को मंजूरी मिल सकती है. इसके अलावा किसान जिसे चाहे उसे अनाज बेच सके इसके लिए अध्यादेश के जरिए नया कानून लागू करने का प्रस्ताव लाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: 14 जून को हो सकती है जीएसटी काउंसिल (GST Council) की बैठक, महंगे हो सकते हैं कुछ सामान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसानों को दूसरे राज्य में अनाज बेचने को छूट मिल सकती है. सरकार MSME परिभाषा बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है. इसके अलावा MSME की टर्नओवर और निवेश सीमा बढ़ाई जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MSMED एक्ट 2006 में बदलाव का प्रस्ताव भी दिया जा सकता है. हालांकि आज की बैठक में शुगर सेक्टर के लिए पैकेज का प्रस्ताव नहीं है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate Today 1 June 2020: मुंबई में महंगा हो गया पेट्रोल और डीजल, फटाफट चेक करें आज के ताजा रेट

20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की थी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पहले ही 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष राहत पैकेज की घोषणा की थी. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के दूसरे साल की यह पहली कैबिनेट बैठक है. कैबिनेट की बैठक में कोरोना वायरस महामारी के ऊपर भी चर्चा होने की संभावना है. बता दें कि देशभर में आज से Unlock-1 शुरू हो चुका है.