logo-image

Cabinet Meeting Today 8 Sep 2021: मोदी कैबिनेट की आज अहम बैठक, जानिए किन सेक्टर्स को मिल सकती है बड़ी राहत

Cabinet Meeting Today 8 Sep 2021: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैबिनेट की ओर से टेलिकॉम सेक्टर (Telecom Sector) के लिए राहत पैकेज को लेकर कुछ ऐलान हो सकता है.

Updated on: 08 Sep 2021, 09:44 AM

highlights

  • कैबिनेट की ओर से टेलिकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज को लेकर कुछ ऐलान हो सकता है 
  • टेक्सटाइल सेक्टर (Textile Sector) के लिए इन्सेंटिव की भी घोषणा हो सकती है

नई दिल्ली :

Cabinet Meeting Today 8 Sep 2021: कैबिनेट की अहम बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में आज यानी बुधवार को होने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार आज की कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले ले सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैबिनेट की ओर से टेलिकॉम सेक्टर (Telecom Sector) के लिए राहत पैकेज को लेकर कुछ ऐलान हो सकता है. इसके अलावा टेक्सटाइल सेक्टर (Textile Sector) के लिए इन्सेंटिव की भी घोषणा हो सकती है. साथ ही रबी फसलों की एमएसपी (MSP) में बढ़ोतरी का फैसला भी लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: गुजरात सरकार ने एमएसएमई क्षमता निर्माण के लिए अमेजन के साथ किया करार

टेलिकॉम सेक्टर को मिल सकती है बड़ी राहत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैबिनट की आज की बैठक में टेलिकॉम सेक्टर के लिए राहत पैकेज  को लेकर विचार किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पेक्ट्रम आवंटित करने के एवज में लिए जाने वाले बैंक गारंटी को घटाए जाने के लिए चर्चा पहले हुई है. इसके अलावा स्पेक्ट्रम सरेंडर करने की छूट देने को लेकर भी विचार किया जा सकता है. साथ ही लेवी और AGR मामले में रियायत देने पर भी विचार किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी प्रस्तावों पर विचार करने के बाद टेलीकॉम मंत्रालय ने अंतिम राहत पैकेज का प्रस्ताव तैयार किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय से चर्चा के बाद इस प्रस्ताव को आखिरी रूप दिया गया है. अब इस प्रस्ताव को कैबिनेट के पास भेज दिया गया है. कैबिनेट में इन प्रस्तावों के ऊपर चर्चा किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर कैबिनेट से इन प्रस्तावों को मंजूरी मिलती है तो आर्थिक समस्या का सामना कर रही टेलिकॉम कंपनियों को बड़ी राहत मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: भारत को पहली महिला वित्तीय नियामक प्रमुख मिलने की संभावना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेक्सटाइल सेक्टर के लिए कैबिनेट की बैठक में  PLI स्कीम का ऐलान हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैनमेड फाइबर अपेरल के लिए 7,000 करोड़ रुपये और टेक्निकल टेक्सटाइल के लिए करीब 4,000 करोड़ रुपये के आवंटन का ऐलान किया जा सकता है. इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में रबी फसल की MSP में बढ़ोतरी करने को लेकर भी विचार किया जा सकता है.