News Nation Logo
Banner

किसान और खेत खलिहान के खिलाफ घिनौना षड्यंत्र हैं कृषि विधेयक: कांग्रेस

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन काले कानूनों के माध्यम से किसान, खेत मजदूर और आजीविका पर क्रूर तथा कुत्सित हमला बोला है.

Bhasha | Updated on: 25 Sep 2020, 01:37:38 PM
Randeep Surjewala

Randeep Surjewala (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के कृषि विधेयकों (Farm Bills 2020) को देश के किसान और खेत खलिहान के खिलाफ घिनौना षड्यंत्र करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि वह इनके खिलाफ भारत बंद में देश के अन्नदाता के साथ अडिग खड़ी है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में मोदी सरकार (Modi Government) के कृषि संबंधी विधेयकों को काला कानून करार दिया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तीन काले कानूनों के माध्यम से किसान, खेत मजदूर और आजीविका पर क्रूर तथा कुत्सित हमला बोला है.

यह भी पढ़ें: देशभर में हो रहे प्रदर्शन के बीच PM ने कहा,'किसानों को भ्रमित किया जा रहा हैं'

किसान और खेत खलिहान के खिलाफ घिनौना षडयंत्र हैं कृषि विधेयक
उन्होंने कहा कि ये कानून देश के किसान और खेत खलिहान के खिलाफ एक घिनौना षडयंत्र है. सुरजेवाला ने कहा कि देश में कोरोना, सीमा पर चीन और खेत खलिहान पर मोदी जी ने हमला बोल रखा है. उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में किसान और खेत मजदूर ने भारत बंद का आह्वान किया है और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी इस भारत बंद में देश के अन्नदाता के साथ अडिग खड़ी है.

यह भी पढ़ें: भारत बंद के समर्थन में राहुल बोले- नए कृषि कानून से किसान बनेंगे गुलाम

इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इन फासीवादी लोगों का लोकतंत्र में विश्वास नहीं है इसलिए वे ऐसे काम करते रहते हैं जिनसे लोगों का ध्यान बंटे. उन्होंने कहा संसद में जिस तरह से इन तीन विधायकों को पारित किया गया वह 'शर्मनाक' है.

First Published : 25 Sep 2020, 01:30:57 PM

For all the Latest Business News, Commodity News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो