logo-image

Union Budget 2021-22: छोटी और मझौली NBFC के लिए बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान

Union Budget 2021-22: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजट में फंडिंग और टैक्स के मोर्चे पर NBFC को राहत देने की घोषणा की जा सकती है.

Updated on: 09 Jan 2021, 08:13 AM

नई दिल्ली:

Union Budget 2021-22: छोटे और मझौले गैर- बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC) के लिए आगामी बजट में बड़ा ऐलान हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजट में फंडिंग और टैक्स के मोर्चे पर NBFC को राहत देने की घोषणा की जा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार सिडबी और नाबार्ड के जरिए छोटे और मझौले गैर- बैंकिंग वित्तीय कंपनियों को टर्म लोन मुहैया कराने का प्रस्ताव ला सकती है.

यह भी पढ़ें: आगामी बजट में होटल और पर्यटन जैसे सेक्टर के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान

टीडीएस कटौती के नियमों में छूट देने को लेकर हो सकता है ऐलान
सरकार इसके अलावा बैंकों और वित्तीय संस्थानों की तरह छोटी और मझौली NBFC के लिए भी टीडीएस कटौती के नियमों में छूट देने को लेकर कुछ घोषणा कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छोटी मझौली एनबीएफसी की लिक्विडिटी की समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकार बजट में कुछ बड़े ऐलान कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी बजट में नॉन-रेटिंग एनबीएफसी को टर्म लोन की सुविधा देने के लिए घोषणा की जा सकती है. 

यह भी पढ़ें: Bank Of Baroda के ग्राहक WhatsApp पर निपटा सकेंगे बैंक से जुड़े सभी काम

इसके अलावा अनयूटिलाइज्ड फंड के जरिए डेडिकेटेड फंडिंग का प्रावधान किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्याज के ऊपर 10 फीसदी टीडीएस कटौती के नियम से छूट का ऐलान हो सकता है. बता दें कि आगामी 1 फरवरी को बजट पेश होगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट को पेश करेंगी.