News Nation Logo
Banner

Bank Of Baroda के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, WhatsApp पर निपटा सकेंगे बैंक से जुड़े सभी काम

Bank Of Baroda Latest News: बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहकों के द्वारा अपने फोन में 8433 888 777 नंबर को सुरक्षित करके WhatsApp बैंकिंग का फायदा उठाया जा सकता है.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Jan 2021, 01:23:35 PM
Bank Of Baroda Latest News

Bank Of Baroda Latest News (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

Bank Of Baroda Latest News: अगर आप बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB Latest News) के ग्राहक हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, बैंक ऑफ बड़ौदा ने कस्टमर्स की सुविधा का ख्याल रखते हुए WhatsApp बैंकिंग की शुरुआत कर दी है. अब आप बैंक ऑफ बड़ौदा से जुड़े सारे कामकाज घर पर रहते हुए ही निपटा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से हमारा किसी भी तरह का कोई लेना देना नहीं: Reliance Industries

कौन-कौन सी सुविधाएं मिलेंगी
ग्राहक इस सुविधा के जरिए घर बैठे अकाउंट बैलेंस और स्टेट्स भी चेक कर सकते हैं. इसके अलावा ग्राहक के द्वारा व्हाट्सऐप पर मिनी स्टेटमेंट (Mini statement), चेक स्टेटस (Cheque Status Enquiry) और चेक बुक रिक्वेस्ट (Cheque Book Request) भेजा सकता है. 

कोई भी व्यक्ति उठा सकता है इस सुविधा का फायदा
बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहकों के द्वारा अपने फोन में 8433 888 777 नंबर को सुरक्षित करके WhatsApp बैंकिंग का फायदा उठाया जा सकता है. बैंक के ग्राहक तो इस सुविधा का फायदा उठा ही सकते हैं, इसके अलावा जो लोग बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक नहीं हैं वे भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. हालांकि ऐसे लोग बैंक के प्रोडक्ट, ATM, सर्विस, ऑफर्स और ब्रांच लोकेशन के बारे में ही जानकारी हासिल कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: Bank Of Baroda की नई सुविधा से सिर्फ 30 मिनट में मिल जाएगा होम लोन

बैंक ऑफ बड़ौदा के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ए के खुराना का कहना है कि बैंक ऑफ बड़ौदा नई टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करते हुए उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहा है. उनका कहना है कि WhatsApp बैंकिंग के जरिए ग्राहकों को घर बैठे बैंकिंग से जुड़ी जरूरतें पूरी की जा सकेंगी.

यह भी पढ़ें: गाड़ी की इंश्योरेंस का प्रीमियम कम करने का ये है सबसे आसान उपाय, देखें VIDEO

WhatsApp पर कैसे करें एक्टिव
ग्राहकों को सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में 8433 888 777 नंबर को सुरक्षित करना है. इस प्रक्रिया के बाद ग्राहक को WhatsApp का उपयोग करते हुए इस नंबर के ऊपर HI लिखकर मैसेज भेजना होगा.  ग्राहकों को WhatsApp जरिए बैंकिंग सेवाएं सभी दिन और चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेंगी. 

First Published : 05 Jan 2021, 09:42:36 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.