News Nation Logo

आगामी बजट में होटल और पर्यटन जैसे सेक्टर के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान

Budget 2021-22: सरकार के द्वारा जारी किए गए राहत पैकेज में इन सेक्टर के लिए किसी भी तरह की घोषणा नहीं की गई थी इस पर वित्त सचिव का कहना है कि कई सेक्टर में गतिविधियां सीमित हैं.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Jan 2021, 02:32:22 PM
Budget 2021-22

Budget 2021-22 (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

Budget 2021-22: आगामी बजट में होटल और पर्यटन जैसे सेक्टर के लिए बड़ी राहत का ऐलान हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त सचिव अजय भूषण पांडे का कहना है कि इन सेक्टर में काफी दिक्कतें चल रही हैं और आगामी बजट में उन्हें दिक्कतों से उबारने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा सकते हैं. सरकार के द्वारा जारी किए गए राहत पैकेज में इन सेक्टर के लिए किसी भी तरह की घोषणा नहीं की गई थी इस पर वित्त सचिव का कहना है कि कई सेक्टर में गतिविधियां सीमित हैं.

यह भी पढ़ें: Bank Of Baroda के ग्राहक WhatsApp पर निपटा सकेंगे बैंक से जुड़े सभी काम

सभी सेक्टर की समस्याओं को समझने की कर रहे हैं कोशिश: अजय भूषण पांडे 
उन्होंने कहा कि होटल और एयरलाइंस सेक्टर में भी सीमित गतिविधियां चल रही हैं. हालांकि उनका कहना है कि सरकार ने इन सेक्टर के लिए कोई भी मदद का ऐलान नहीं किया यह कहना सहीं नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में हम सभी सेक्टर की समस्याओं को समझने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार अभी फिलहाल कोरोना वायरस वैक्सीन पर आने वाले खर्च और उसे सभी तक पहुंचाने के खर्च का आकलन कर रही है. 

यह भी पढ़ें: कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग से हमारा किसी भी तरह का कोई लेना देना नहीं: Reliance Industries

वित्त सचिव ने कहा कि दिसंबर 2020 में जीएसटी कलेक्शन के आंकड़ें काफी उत्साहजनक रहे हैं और अब तक रिकॉर्ड जीएसटी कलेक्शन हुआ है. उनका कहना है कि टैक्स की चोरी को रोकने के लिए उठाए गए कदम की वजह से कलेक्शन में बढ़ोतरी देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि पर्यटन, हॉस्पिटैलिटी और ट्रांसपोर्ट सेक्टर में काफी चुनौतियां बनी हुई हैं, इन सेक्टर के ऊपर अभी भी कोरोना वायरस महामारी का असर बना हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई राहत पैकेज के ऐलान किए थे. ठीक उसी तरह बजट में भी जो मुमकिन होगा सरकार जरूर करेगी. 

First Published : 05 Jan 2021, 02:30:22 PM

For all the Latest Business News, Budget News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.