News Nation Logo

BREAKING

Banner

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ब्याज दरों को लेकर कर सकते हैं बड़ा ऐलान, 10 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

Coronavirus (Covid-19): माना जा रहा है कि आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) लोन मोरटोरियम जो इस महीने खत्म होने जा रही है उसकी मियाद को 2 से 3 महीने के लिए और बढ़ा सकते हैं.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 May 2020, 08:14:13 AM
Shaktikanta Das RBI

शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank-RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं. बता दें कि आज नगदी की उपलब्धता को लेकर वित्तमंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक करने जा रही हैं. वहीं वित्त मंत्री की बैठक से पहले आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ का रुपये का निवेश करेगी KKR

ब्याज दरों में कटौती का हो सकता है ऐलान
माना जा रहा है कि आरबीआई गवर्नर लोन मोरटोरियम जो इस महीने खत्म होने जा रही है उसकी मियाद को 2 से 3 महीने के लिए और बढ़ा सकते हैं. इसके अलावा आरबीआई गवर्नर रेपो रेट से लेकर रिवर्स रेपो रेट में भी कटौती का ऐलान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) निवेशकों को बड़ा झटका, अब इन दो स्कीमों में नहीं लगा पाएंगे पैसा

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक (Public Sector Bank-PSB) प्रमुखों, मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) के साथ समीक्षा बैठक करेंगी. इस दौरान कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित अर्थव्यवस्था (Economy) को पटरी पर लाने के लिये किये जा रहे प्रयासों और बैंकों से ऋृण उठाव पर चर्चा की जाएगी. बता दें कि यह बैठक इससे पहले 11 मई को होनी थी लेकिन प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा के चलते इसे आगे के लिये टालना पड़ा. सूत्रों ने बताया कि बैठक वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी. इस बैठक में बैंकों की तरफ से कर्ज लेने वालों को ब्याज दर का लाभ दिये जाने और कर्ज किस्तों पर लगाई गई रोक के मामले में हुई प्रगति पर भी गौर किया जायेगा.

First Published : 22 May 2020, 08:14:13 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो