News Nation Logo

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) निवेशकों को बड़ा झटका, अब इन दो स्कीमों में नहीं लगा पाएंगे पैसा

आदित्य बिड़ला सन लाइफ मुचुअल फंड (Aditya Birla Sun Life Mutual Fund) ने कहा कि निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए मीडियम टर्म प्लान और क्रेडिट रिस्क फंड में नई ग्राहकी स्वीकारने पर अस्थायी रूप से रोक लगाने का निर्णय लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 May 2020, 07:14:09 AM
Aditya Birla Sun Life Mutual Fund

आदित्य बिड़ला सन लाइफ मुचुअल फंड (Aditya Birla Sun Life Mutual Fund) (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

आदित्य बिड़ला सन लाइफ मुचुअल फंड (Aditya Birla Sun Life Mutual Fund) ने दो म्यूचुअल फंड स्कीमों (Mutual Fund Schemes) में नई ग्राहकी को निलंबित करने का निर्णय लिया है, ताकि निवेशकों के हितों की रक्षा हो सके. यह निर्णय शुक्रवार से प्रभावी होगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए आदित्य बिड़ला सन लाइफ मुचुअल फंड ने मीडियम टर्म प्लान और क्रेडिट रिस्क फंड में नई ग्राहकी स्वीकारने पर अस्थायी रूप से रोक लगाने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: रियल स्टेट कंपनी इंडियाबुल्स ग्रुप ने अपने 2,000 कर्मचारियों से इस्तीफा देने को कहा

मीडियम टर्म प्लान एक ओपन-एंडेड मीडियम टर्म डेट स्कीम
मीडियम टर्म प्लान एक ओपन-एंडेड मीडियम टर्म डेट स्कीम है, जबकि क्रेडिट रिस्क फंड एक डेब्ट स्कीम है, जो 'ए ए' और इससे नीचे की रेटिंग वाले कॉरपोरेट बॉन्ड्स में निवेश करती है. बयान के अनुसार, सिस्टमेटिक ट्रांजेक्शन्स, सिस्टमेटिक इनवेस्टमेंट प्लान (एसआईपी), सेंचुरी एसआईपी और सिस्टमेटिक ट्रांसफर प्लान के तहत नए पंजीकरण शुक्रवार से अगली सूचना तक स्वीकार नहीं किए जाएंगे. हालांकि, प्रभावी तिथि से पहले पंजीकृत हो चुके इन प्लान्स के तहत बकाया किश्तों की प्रक्रिया संबंधित प्लान और स्कीम के विकल्पों के तहत लगातार जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): देश की GDP ग्रोथ कोरोना वायरस की स्थिति पर निर्भर रहेगी, वित्त मंत्रालय का बयान

बता दें कि पिछले दिनों फ्रेंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड (Franklin India Templeton Mutual Fund) ने अपनी डेट स्कीम्स (Debt Schemes) में से 6 स्कीम को बंद करने का निर्णय लिया था. इन 6 स्कीम की एसेट वैल्यू 25,856 करोड़ रुपये है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन की वजह से कंपनी द्वारा इन स्कीम को बंद करने का फैसला किया गया था. (इनपुट आईएएनएस)

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 07:14:09 AM