logo-image

सलमा आगा ने पीएम मोदी को दिया तलाक-ए-बिद्दत के बैन का क्रेडिट

सलमा आगा ने आगे कहा, 'ये बहुत ही पॉजिटिव फैसला है, इसका सारा क्रेडिट पीएम मोदी को जाता है। इतिहास में आज के दिन को लिखा जाना चाहिए।'

Updated on: 23 Aug 2017, 12:09 PM

नई दिल्ली:

तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत अर्थात तीन बार तलाक बोलना) पर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले की ना केवल देशभर में सराहना की जा रही है, बल्कि सरहद पार भी इसका स्वागत किया गया। तीन तलाक पर आधारित निर्देशक बीआर चोपड़ा की फिल्म 'निकाह' में अपने शानदार अभिनय से सभी को दीवाना बनाने वाली पाकिस्तानी अदाकारा सलमा आगा ने भी इस फैसले की तारीफ की है।

मीडिया में आर रही खबरों की मानें तो सलमा आगा ने इसका क्रेडिट पीएम मोदी को देते हुए कहा कि हिन्दुस्तान में तीन तलाक की प्रथा को खत्म करना एक पॉजिटिव फैसला है। सलमा आगा ने आगे कहा, 'ये बहुत ही पॉजिटिव फैसला है, इसका सारा क्रेडिट पीएम मोदी को जाता है। इतिहास में आज के दिन को लिखा जाना चाहिए।'

इसके साथ ही सलमा आगा ने आगे कहा कि न सिर्फ तलाकशुदा महिलाएं, बल्कि उसकी पूरी जनरेशन को परेशानी उठानी पड़ती है। इस मसले को लेकर 6 महीने बाद जो भी कानून बने वह बेहद कड़ा हो।

पिछले कुछ महीनों में आई खबर के अनुसार, सलमा आगा ने भारत में ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया का दर्जा प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया था, जिस पर गृहमंत्रालय उन्हें ओसीआई देने पर विचार करने में लगा है। यदि सलमा आगा का फॉर्म स्वीकृत हो जाता है और उन्हें ओसीआई कार्ड मिल जाता है तो सलमा आगा को भारत आने के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं होगी।

'निकाह' फिल्म में राजबब्बर और दीपक पराशर के साथ अहम भूमिका के लिए याद ​की जाने वाली सलमा बोलीं कि मुझे गर्व है कि हमारी फिल्म निकाह को तीन तलाक की प्रथा खत्म करने का क्रेडिट जाता है। साल 1982 में हमने इस फिल्म को बनाने का रिस्क लिया था।

और पढ़ें: Flashback: बीआर चोपड़ा की फिल्म 'निकाह' का नाम पहले रखा गया था 'तलाक तलाक तलाक'

इस फैसले पर कुछ लोगों के विरोध पर एक्ट्रेस ने कहा, विरोध करने वाले लोग अपने किसी मकसद से इस फैसले का विरोध कर रहे हैं और कुरान में कहीं भी तीन तलाक के बारे में नहीं लिखा गया है।

बता दें सामाजिक मुद्दों, कानून के बारीक पहलुओं समेेत मुस्लिम समाज से जुड़े विषय को फिल्म 'निकाह-ए-हलाला' के जरिये रुपहले पर्दे पर उतारने के लिए बी आर चोपड़ा की जितनी भी तारीफ की जाए कम है। उनके सिवा इंडस्ट्री में शायद ही कोई इसे दिखाने की हिम्मत जुटा पाता।

बता दें सलमा पाकिस्तानी नागरिक तो रहेंगी, लेकिन भारत में रह सकेंगी। सलमा आगा अभिनेता जुगल किशोर मेहरा और नवरी बेगम की पोती हैं। उनकी मां नसरीन आगा भी अभिनेत्री रही हैं। उन्होंने फिल्मों में गीत भी गाए हैं।

और पढ़ें: VIRAL VIDEO: बॉलीवुड सिंगर की भांजी को रोता देखकर विराट कोहली ने दी ये सलाह