logo-image

कादर खान के निधन पर शोकाकुल हुआ बॉलीवुड, अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर लिखी ये बात

बॉलीवुड सितारों ने दिग्गज अभिनेता-फिल्म निर्देशक व लेखक-हास्य कलाकार और कुरान की अच्छी जानकारी रखने वाले कादर खान को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.

Updated on: 01 Jan 2019, 06:22 PM

मुंबई:

बॉलीवुड सितारों ने दिग्गज अभिनेता-फिल्म निर्देशक व लेखक-हास्य कलाकार और कुरान की अच्छी जानकारी रखने वाले कादर खान को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. उनका कनाडा के टोरंटो में एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. एक करीबी रिश्तेदार अहमद खान ने मंगलवार को कहा कि कादर खान का निधन तड़के चार बजे (भारतीय समयानुसार) हुआ. उन्होंने कहा कि खान को टोरंटो की कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा.

कादर खान ने अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्मों जैसे 'अमर अकबर एंथनी', 'मुकद्दर का सिकंदर', 'लावारिस' और 'कुली' में बतौर सह कलाकार और लेखक योगदान दिया था.

अमिताभ ने मंगलवार को ट्वीट किया, 'कादर खान का निधन. दुखद, निराशाजनक समाचार. मेरी प्रार्थना और संवेदना. एक शानदार रंगमंच कलाकार, फिल्म में सबसे करुणामय और निपुण प्रतिभा. शानदार लेखक..मेरी अधिकांश सफल फिल्मों के..गर्मजोशी से भरे एक साथी और गणितज्ञ.'

ये भी पढ़ें: B'day: जब फिल्मों से निकाल दी गई थीं विद्या बालन, हिंदी सिनेमा में ऐसे बदल डाली 'अभिनेत्री' की परिभाषा

अभिनेता अनुपम खेर ने कादर खान को देश के सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक बताया. दोनों ने 'चालबाज', 'मेहरबान' और 'बड़े मियां छोटे मियां' जैसी फिल्मों में काम किया था.

अनुपम ने ट्वीट किया, 'उनके साथ सेट पर होना आनंददायक और सिखाने वाला अनुभव रहा. उनकी इम्प्रोवाइज करने में निपुणता शानदार थी. वह एक शानदार लेखक थे. हम उन्हें और उनकी प्रतिभा को याद करेंगे.'

कादर खान के निधन से फिल्मकार अनीस बज्मी बेहद दुखी हैं. उन्होंने ट्वीट किया, 'बतौर लेखक 'आंखें', 'राजा बाबू', 'शोला और शबनम', 'बोल राधा बोल', 'मुझसे शादी करोगी' में उनके साथ काम करने का मौका मिला और उन्हें अपनी पहली फिल्म 'हलचल' में निर्देशित किया. आपकी आत्मा को शांति मिले कादर खान. आप हमेशा याद आएंगे.'

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में जन्म, भारत में करियर और कनाडा में निधन, संघर्ष से भरा ऐसा था कादर खान का जीवन

फिल्मकार मधुर भंडारकर, लेखक-निर्देशक मिलाप जावेरी, अभिनेता मनोज बाजपेयी, अर्जुन कपूर ने भी दिवंगत अभिनेता के निधन पर दुख व्यक्त किया.

कादर (81) के परिवार में उनकी पत्नी हाजरा, बेटा सरफराज, बहू और पौत्र हैं.