logo-image

Toyota ने लॉन्च की छोटी SUV Urban Cruiser, जानिए कीमत

टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.40 लाख रुपये रखी गई है.

Updated on: 23 Sep 2020, 02:15 PM

नई दिल्ली:

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota Kirloskar Motor) ने भारत में छोटी एसयूवी (SUV) अर्बन क्रूडर (Urban Cruiser) को लॉन्च कर दिया है. बता दें कि चार मीटर से कम का यह मॉडल मारूति सुजूकी इंडिया की विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) पर आधारित है. अर्बन क्रूजर का मुकाबला विटारा ब्रेजा के अलावा हुंडई की वेन्यू, टाटा नेक्सन, किया सोनेट से है. बता दें कि टोयोटा और सुजूकी मोटर कॉर्पोरेशन (Suzuki Motor Corporation) की साझेदारी के तहत लॉन्च की गई यह दूसरी कार है. 

यह भी पढ़ें: Apache RTR 200 4V का नया वैरिएंट लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

कितनी है कीमत

टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser) एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.40 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने इस कार को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया है. ग्राहक इस कार को मिड, हाई और प्रीमियम वैरिएंट में खरीद सकते हैं. जानकारी के मुताबिक तीनों ही वैरिएंट मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध हैं. कंपनी ने मिड वैरिएंट (मैनुअल) की कीमत 8.40 लाख रुपये और ऑटोमैटिक की कीमत 9.80 लाख रुपये रखी है.

यह भी पढ़ें: TATA Nexon इलेक्ट्रिक SUV को लीज पर ले सकते हैं ग्राहक, जानिए हर महीने कितना लगेगा किराया

वहीं हाई वैरिएंट (मैनुअल) की कीमत 9.15 लाख रुपये और ऑटोमैटिक की कीमत 10.65 लाख रुपये तय की गई है, जबकि प्रीमियम (मैनुअल) वैरिएंट की कीमत 9.80 लाख रुपये और ऑटोमैटिक की कीमत 11.30 लाख रुपये रखी गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की तरह नई टोयोटा की अर्बन क्रूजर में भी 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर पेट्रोल का इंजन दिया गया है. इस कार के इंजन से 103 बीएचपी की पावर और 138Nm का टॉर्क उत्पन्न होता है.