News Nation Logo

Maruti Suzuki के इस कदम से कस्टमर्स को होगा बड़ा फायदा, घर बैठे मिलेगी यह सुविधा

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपनी मोबाइल सर्विस वैन की संख्या बढ़ाकर 300 करेगी। कंपनी ने अपनी सर्विस ऑन व्हील्स (Service on Wheels) पहल के तहत इन वैनों की संख्या बढ़ाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 11 Oct 2021, 09:15:10 AM
maruti

Maruti Suzuki के इस कदम से कस्टमर्स को होगा बड़ा फायदा (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया चालू वित्त वर्ष के अंत तक अपनी मोबाइल सर्विस वैन की संख्या बढ़ाकर 300 करेगी. कंपनी ने अपनी सर्विस ऑन व्हील्स (Service on Wheels) पहल के तहत इन वैनों की संख्या बढ़ाएगी. कंपनी का कहना है कि इस पहल का मकसद कोविड महामारी के दौरान मारुति कार मालिकों की सहायता करना है. कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने PTI से बात करते हुए कहा कि मारुति सुजुकी सर्विस ऑन व्हील्स और कंपनी की वर्कशॉप द्वारा उठाए गए कदमों से वाहन सेवा कारोबार दूसरी तिमाही में 2019-20 की समान अवधि की तुलना में बेहतर प्रदर्शन रहा है.

यह भी पढ़े- CWC बैठक से पहले प्रियंका गांधी ने तेज की जी-23 से सुलह की कोशिश

MSIL के पार्थो बनर्जी (Partho Banerjee) ने कहा कि मारुति सर्विस कोविड-19 महामारी के बाद काफी तेजी लायी है.  हमारी सर्विस ऑन व्हील्स बेहतर रही है. उन्होंने आगे कहा कि अभी तक कंपनी ग्राहकों के दरवाजे पर फ्री में सर्विस मुहैया करा रही थी. क्योंकि भुगतान लेने पर वाहन को उठाकर सफाई करने की जरूरत होती. उसके बाद कंपनी ने इस मामले को सुपर कैरी (Super Carry) पर मोबाइल सर्विस के जरिए हल किया.

यह भी पढ़े- PM मोदी आज भारतीय अंतरिक्ष संघ का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे शुभारंभ  

बनर्जी ने कहा, एक साल से कम समय में अब हमारे पास 250 सर्विस ऑन व्हील्स वैन हो गई हैं। जो कि एक साल में बड़ा आकंड़ा है. उन्होंने कहा कि हम इसे काफी तेजी से बढ़ा रहे हैं क्योंकि डीलरों के साथ-साथ अब ग्राहक भी अपने घर के दरवाजे पर सर्विसिंग को प्राथमिकता दे रहे हैं. बनर्जी ने दावा किया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग इस सर्विस को काफी पसंद कर रहे हैं, और अब  ग्राहक इतने खुश हैं कि उन्हें वर्कशॉप में नहीं जाना पड़ता है.

 

First Published : 11 Oct 2021, 09:06:54 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.