News Nation Logo
Kalchanth में रूद्रनाथ ट्रेक मार्ग पर फंसे कोलकाता के 10 लोगों को रेस्क्यू कर गोपेश्वर पहुंचाया गया दिल्ली परिवहन विभाग का वैध पीयूसी प्रमाण पत्र न रखने वाले वाहनों के खिलाफ पेट्रोल पंपों पर अभियान पन्ना: देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा पन्ना: बाइक सवार दो लोगों की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत, एक गंभीर घायल पन्ना: बनहरी गांव के बताए जा रहे हैं दोनों मृतक Police Commemoration Day के लिए आज राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया नैनीताल: मलबे, बॉल्डर और पेड़ो की चपेट में आए तीन घर नैनीताल के बिरला क्षेत्र के कुमाऊं लॉज में देर रात भारी भूस्खलन गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा के 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के तहत 'मोदी वैन' पहल को हरी झंडी दिखाई मैं PM नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जे.पी. नड्डा और राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त करता हूं: बाबुल सुप्रियो जिस पार्टी के लिए मैंने 7 साल मेहनत की, उसे छोड़ते वक्त दिल व्यथित था: बाबुल सुप्रियो बिहार: CBSE ने 10वीं और 12वीं कक्षा के टर्म-1 की डेटशीट जारी की युवाओं को रोजगार देने दिल्ली सरकार लांच करेगी रोजगार 2.0 एप सेना प्रमुख एमएम नरवणे जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर, लेंगे सुरक्षा का जायजा बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर देश में उबाल नैनीताल में बादल फटने से तबाही का आलम. रामनगर के रिसॉर्ट में 100 लोग फंसे उत्तराकंड के सीएम ने जलप्रलय वाले स्थानों का दौरा किया

PM मोदी आज भारतीय अंतरिक्ष संघ का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे शुभारंभ   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडियन स्पेस एसोसिएशन (ISPA) का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान वे भारतीय अंतरिक्ष क्षेत्र में सभी हितधारकों से बातचीत करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 Oct 2021, 08:10:16 AM
pm modi

पीएम मोदी आज भारतीय अंतरिक्ष संघ का करेंगे शुभारंभ    (Photo Credit: twitter )

highlights

  • पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अंतरिक्ष उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ संवाद भी करेंगे.
  • इस बैठक में पीएम अं​तरिक्ष क्षेत्र में विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा करेंगे. 

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) सोमवार को यानी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडियन स्पेस एसोसिएशन (ISPA) का शुभारंभ करेंगे. इस दौरान वे भारतीय अंतरिक्ष क्षेत्र में सभी हितधारकों से बातचीत करेंगे. पीएमओ ने कहा कि पीएम मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के दृष्टिकोण को बढ़ावा देते हुए, आईएसपीए भारत को आत्मनिर्भर, तकनीकी रूप से उन्नत और अंतरिक्ष क्षेत्र में एक अग्रणी खिलाड़ी बनाने में मदद करेगा. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम को लेकर एक ट्वीट में कहा "मैं इस क्षेत्र के प्रमुख हितधारकों के साथ बातचीत करने का अवसर पाकर खुश हूं। अंतरिक्ष और नवाचार की दुनिया में रुचि रखने वालों को कल का कार्यक्रम अवश्य देखना चाहिए." 

एक विज्ञप्ति में, प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि आईएसपीए अंतरिक्ष और उपग्रह कंपनियों का एक प्रमुख उद्योग संघ है,जो भारतीय अंतरिक्ष उद्योग की सामूहिक आवाज बनने की इच्छा रखता है. इसमें कहा गया है, "यह नीति की वकालत करेगा और सरकार और उसकी एजेंसियों सहित भारतीय अंतरिक्ष क्षेत्र में सभी हितधारकों के साथ जुड़ेगा." प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में शनिवार को कहा गया था कि इस अवसर पर पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अंतरिक्ष उद्योग के प्रतिनिधियों के साथ संवाद भी करेंगे. इस बैठक में पीएम अं​तरिक्ष क्षेत्र में विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा करेंगे. 

ISPA के संस्थापक सदस्यों में लार्सन एंड टुब्रो, नेल्को (टाटा ग्रुप), वनवेब, भारती एयरटेल, मैपमायइंडिया, वालचंदनगर इंडस्ट्रीज और अनंत टेक्नोलॉजी लिमिटेड शामिल हैं. अन्य प्रमुख सदस्यों में गोदरेज, ह्यूजेस इंडिया, अज़िस्टा-बीएसटी एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड, बीईएल, सेंटम इलेक्ट्रॉनिक्स और मैक्सार इंडिया शामिल हैं.

First Published : 11 Oct 2021, 08:03:26 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो