News Nation Logo
Banner

BMW के इस मिनी Electric कार में मिलेंगे कम दाम में लक्ज़री फीचर्स, जानें कीमत

कूपर एसई मिनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है और बीएमडब्ल्यू (BMW) की आईएक्स (iX) के बाद भारतीय बाजार के लिए बीएमडब्ल्यू ग्रुप की दूसरी ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 25 Feb 2022, 08:50:33 AM
mini

BMW mini cooper (Photo Credit: autocar india)

New Delhi:  

कार के शौक़ीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. मिनी कूपर एसई (MINI Cooper SE) थ्री-डोर इलेक्ट्रिक हैचबैक भारत में लॉन्च हो चुकी है. जानकारों के मुताबिक इसकी शुरुआती कीमत 47.20 लाख रूपए रखी गई है.  कूपर एसई मिनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है और बीएमडब्ल्यू (BMW) की आईएक्स (iX) के बाद भारतीय बाजार के लिए बीएमडब्ल्यू ग्रुप की दूसरी ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश होगी. अच्छी बात यहां है कि MINI Cooper SE इलेक्ट्रिक हैचबैक का पहला सेगमेंट 2 घंटे के अंदर बिक गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मिनी ने घोषणा की है कि पहले बैच की डिलीवरी और दूसरे बैच के लिए बुकिंग मार्च 2022 में कंपनी की वेबसाइट पर शुरू होगी.

यह भी पढ़ें- भारत में इटली का धमाका ! आने वाली है इटली की लक्ज़री Electric स्कूटर

फीचर्स -

यह कार 32.6kWh बैटरी से लैस है. इसमें लगी मोटर 184 पीएस की पावर और 270 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है. एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज 235-270 किलोमीटर बताई जा रही है. इस इलेक्ट्रिक हैचबैक कार को 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड लगते हैं. Mini Cooper Electric को 11किलोवॉट के चार्जर से 0 से 80 फीसदी चार्ज होने में ढाई घंटे का समय लगेगा.  50 किलोवॉट के डीसी फास्ट चार्जर से 0 से 80 फीसदी चार्ज यह 35 मिनट में हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें- आ रही है हवा से बातें करने वाली टॉप 2 बेस्ट परफॉरमेंस की Electric बाइक्स

 

First Published : 25 Feb 2022, 08:50:33 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.