News Nation Logo

आ रही है हवा से बातें करने वाली टॉप 2 बेस्ट परफॉरमेंस की Electric बाइक्स

2022 में कई हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक्स भारत में लॉन्च हो सकती हैं, क्योंकि अभी तक ज्यादातर कम गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और बाइक ही भारत में उपलब्ध हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 24 Feb 2022, 08:35:59 AM
bike

टॉप 2 बेस्ट परफॉरमेंस (Photo Credit: autocar india)

New Delhi:  

देश में  की डिमांड बढ़ गई है. पेट्रोल की बढ़ती कीमत और डीज़ल की मार ने लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल( Electric Vehicles) की तरफ मोड़ दिया है. 2022 में कई हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक्स भारत में लॉन्च हो सकती हैं, क्योंकि अभी तक ज्यादातर कम गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और बाइक( Electric Bikes) ही भारत में उपलब्ध हैं. अगर आपको पता नहीं हैं तो बता दें कि भारत में बेस्ट परफॉर्मेंस वाली कुछ ही इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हैं, जिसको देखते हुए देश के कई स्टार्टअप अपनी हाई स्पीड बाइक और स्कूटर्स को इसी साल लॉन्च करने की रणनीति बना रहा है. अगर आपो भी बेहतरीन माइलेज और हवा से बातें करने वाली बीके चाहिए तो आइये आज बताते हैं कौन सी हैं वो बाइक्स. 

यह भी पढ़ें- Noida में जल्द आ रही है Pod Taxi, हर 20 सेकंड में मिलेगी बेहतरीन सर्विस

Ultraviolette F77

Ultraviolette ऑटोमोटिव, टीवीएस मोटर कंपनी एक ईवी स्टार्टअप है. EV स्टार्टअप एक नए तरह कि इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सबाइक लाने वाला है. जिसे Ultraviolette F77 नाम दिया गया है. बाइक फुली फेयर्ड लुक के साथ आती है, जो एक शानदार स्पोर्ट्स बाइक की तरह लगती है. यह 140 किमी. प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर 2.9 सेकंड में 0 से 60 किमी है. 

Ultraviolette F77 तीन मॉड्यूलर लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आ सकती है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबक इसके बारें में यह दावा किया जाता है कि  यह एक बार चार्ज करने पर 150 किमी. की राइडिंग रेंज प्रदान कर सकती है. इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एलईडी लाइटिंग पैकेज, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले, मल्टीपल राइडिंग मोड्स, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, और भी कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. 

Hop Oxo

हॉप इलेक्ट्रिक इस साल के अंत में अपनी हाई स्पीड की इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा उठा सकती है. यह Emflux One और Ultraviolette F77 की तुलना में सस्ती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हो सकती है.  यह मोटरसाइकिल 10 सेकेंड में 0-90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. 

यह भी पढ़ें- ये हैं भारत की टॉप 5 माइलेज कॉम्पेक्ट SUV कारें, धांसू माइलेज के साथ देगी बेहतरीन डिज़ाइन

First Published : 24 Feb 2022, 08:35:59 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.