logo-image

ये कार बनी दुनिया भर में सबसे ज्यादा सर्च होने वाली कार, BMW को छोड़ा पीछे

बीएमडब्ल्यू 29 क्षेत्रों में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाले कार ब्रांड के रूप में दूसरे नंबर पर आ चुकी है. जबकि मर्सिडीज-बेंज तीसरे नंबर पर रही है.

Updated on: 10 Jan 2022, 10:10 AM

New Delhi:

यूं तो दुनिया भर में लोग BMW सबसे ज्यादा सर्च करते हैं. लेकिन अब बाजार में इन सभी गाड़ियों को टक्कर देने एक और कार आ चुकी है. अब जापान की मल्टीनेशनल ऑटोमोटिव मैन्युफैक्चरर टोयोटा मोटर दुनियाभर में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले कार ब्रांड बन गया है. जानकारों के मुताबिक टोयोटा लिस्ट में सबसे ऊपर है. कंपनी 154 देशों में से 47 देशों में टॉप सर्च कारमेकर थी, जो 32 प्रतिशत हिस्सा कवर करती. बीएमडब्ल्यू 29 क्षेत्रों में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाले कार ब्रांड के रूप में दूसरे नंबर पर रही, जबकि मर्सिडीज-बेंज तीसरे नंबर पर रही. तीनों कार निर्माता पिछले चार सालों से Google के टॉप सर्च में शामिल होने और दुनिया भर में सबसे ज्यादा ख़रीदे जाने वाली कार के मामले में रहे हैं. बीएमडब्ल्यू 2019 में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाला कार निर्माता थी. लेकिन अब इन सब को ट्योटा ने पीछे छोड़ दिया है. इसकी फीचर्स, स्पीड ग्राहकों को खूब पसंद आए हैं. 

यह भी पढ़ें- भारतीय कंपनी का कर्मचारियों को तोहफा, Electric Vehicle खरीदने पर देगी 3 लाख रूपए

टेस्ला बनी सबसे ज्यादा सर्च होने वाली कार

जानकारों के मुताबिक टेस्ला पिछले साल पहली बार रैंकिंग में शामिल हुई क्योंकि यह हांगकांग, इज़राइल, मकाओ, सिंगापुर जैसे क्षेत्रों में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली कार ब्रांड है. यह ऑस्ट्रिया, बहामास, बोत्सवाना, फिनलैंड, गिनी, आइसलैंड, कुवैत, मेडागास्कर, माल्टा, नॉर्वे, फिलिस्तीन, रवांडा, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, सीरिया, अमेरिका और यमन में दूसरे या तीसरे सबसे ज्यादा सर्च होने वाली कार ब्रांड में दिखाई दी. 

ऑनलाइन सर्च होने वाले ब्रांड

ऑडी, हुंडई और सुजुकी जैसे ब्रांड पिछले साल की तुलना में Google सर्च में ज्यादा दिखाई दिए. रोल्स-रॉयस और माज़दा 2018 के बाद से कम से कम एक देश में सबसे ज्यादा सर्च और खोजी जाने वाली कार के रूप में दिखाई दी हैं.

यह भी पढ़ें- Toyota लाने जा रही है 23 जनवरी को अपनी धांसू Hilux, मिलेगा बम्पर फीचर्स