News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

भारतीय कंपनी का कर्मचारियों को तोहफा, Electric Vehicle खरीदने पर देगी 3 लाख रूपए

कंपनी ने बीते सोमवार को 1 जनवरी से पूरे भारत में अपने कर्मचारियों को 3 लाख रुपये तक इनसेंटिव (Incentive) देने की घोषणा की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 09 Jan 2022, 09:46:37 AM
ev

भारतीय कंपनी का कर्मचारियों को तोहफा, देगी 3 लाख रूपए (Photo Credit: EY)

New Delhi:

नए साल पर देश की बहुत सी कंपनियों ने अपने कर्मचारी को तोहफे दिए. लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई कंपनी गाड़ी खरीदने का तोहफा दें ? जानकारों के मुताबिक JSW ग्रुप नए साल में अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक व्हीकल( Electric Vehicle) खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर एक नई योजना की शुरुआत की थी. कंपनी ने बीते सोमवार को 1 जनवरी से पूरे भारत में अपने कर्मचारियों को 3 लाख रुपये तक इनसेंटिव (Incentive) देने की घोषणा की थी. 

यह भी पढ़ें- Toyota लाने जा रही है 23 जनवरी को अपनी धांसू Hilux, मिलेगा बम्पर फीचर्स

नए साल पर तोहफा 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक JSW ने सोमवार को भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल को आगे बढ़ाने के लिए लेटेस्ट हरित पहल (Green Initiative) JSW इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति पेश की है. इसके तहत कर्मचारियों को फोर-व्हीलर और टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) खरीदने के लिए कंपनी की तरफ से 3 लाख रुपये दिए जाएंगे. यही नहीं सभी कर्मचारियों के लिए JSW ग्रुप के ऑफिसों और प्लांट्स पर फ्री इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन (Electric Vehicle Charging Station) और पार्किंग स्लॉट लगाए जाएंगे. देखा जाए तो भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए ये एक छोटी सी पहल की जा रही है. 

इलेक्ट्रिक वाहन

लगातार पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ ज्यादा झक रहे हैं. ऐसे में मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) की एंट्री लगातार चर्चा का कारण बनी हुई है. प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए भी इलेक्ट्रिक वाहन एक अच्छा ऑप्शन बन सकता है. अब लोग कुछ ही घंटों में चार्ज करके इस व्हीकल के साथ दूर तक जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Sony लॉन्च करेगी अपनी Electric कार, दिखाएगी Electric करों की दुनिया में अपना जलवा

First Published : 09 Jan 2022, 09:46:37 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.