News Nation Logo

BREAKING

Banner

Maruti और KIA समेत ये कंपनियां बाजार में उतारने जा रही हैं नई गाड़ियां, जानें खासियत और कीमत के बारे में

भारतीय कार बाजार में मंदी के बाद भी कंपनियां नई गाड़ियां लांच करने जा रही हैं. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) से लेकर टाटा (TATA), महिंद्रा (Mahindra) और हुंडई (Hyundai) समेत कई कंपनियां कारों पर जबरदस्त डिस्काउंट भी ऑफर कर रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 31 Jul 2020, 06:49:06 PM
car collage

Maruti और KIA समेत ये कंपनियां बाजार में उतारने जा रही हैं नई गाड़ियां (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

भारतीय कार बाजार में मंदी के बाद भी कंपनियां नई गाड़ियां लांच करने जा रही हैं. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) से लेकर टाटा (TATA), महिंद्रा (Mahindra) और हुंडई (Hyundai) समेत कई कंपनियां कारों पर जबरदस्त डिस्काउंट भी ऑफर कर रही हैं. आइए जानते हैं फेस्‍टिव सीजन में लांच होने वाली कारों के बारे में :

Maruti Suzuki S-Cross Petrol
5 अगस्त को Maruti Suzuki की नई S-Cross पेट्रोल वर्जन लांच हो रही है. इस गाड़ी में Vitara Brezz वाला K15B पेट्रोल इंजन होगा, जो 104hp पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. इस गाड़ी में ट्रांसमिशन 5 स्पीड मैनुअल या 4 स्पीड ऑटोमेटिक रहेगा. नए इंजन के अलावा मारुति एस-क्रॉस की डिजाइन में कोई और बदलाव नहीं होगा. पहले की तरह S-Cross एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, 16-इंच अलॉय वील्ज और क्रूज कंट्रोल के साथ आएगी. इस गाड़ी को तीन वेरियंट- Delta, Zeta और Alpha में उतारा जाएगा. इसकी कीमत 8 लाख से 12 लाख रुपए के बीच बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : मर्सिडीज-बेंज को उम्‍मीद, त्योहारी मौसम में बिक्री में आएगी तेजी

Nissan Magnite
Nissan ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite की भारत में टेस्टिंग शुरू कर दी है. निसान मैग्नाइट में 16-इंच वील्ज, ब्लैक A-पिलर, क्रोम डोर हैंडल, डोर सिल्स और वील आर्च पर क्लैडिंग और कंट्रास्ट रूफ मिलने की बात कही जा रही है. यह केवल पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और इसमें इंजन के दो विकल्प होंगे, जिनमें 72bhp पावर वाला 1.0-लीटर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल और 95bhp पावर वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है. बताया जा रहा है कि यह गाड़ी जनवरी 2021 तक लांच हो सकती है.

Kia Sonet
Kia मोटर्स इंडिया Sonet गाड़ी भारत में 7 अगस्त को डेब्यू करने वाली है. Auto Expo 2020 में Kia Sonet की पहली झलक दिखी थी. भारतीय कार बाजार में इस गाड़ी का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. Sonet भारत में Kia की तीसरी मॉडल होगी. इससे पहले Kia ने भारत में Seltos और Carnival उतारा है. Sonet की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 6.5 लाख से 12 लाख रुपये के बीच रहने की बात कही जा रही है.

Reno HBC

Reno HBC रेनो की ही सब-4 मीटर एसयूवी मैग्नाइट का वर्जन है. इसे इसे अगले साल की शुरुआत में बाजार में उतारा जा सकता है. HBC में रेनो ट्राइबर का 72 ps और 96nm टॉर्क जनरेट करने वाला 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिए जाने की बात कही जा रही है, जबकि हाई वैरिएंट में उसी इंजन के एक टर्बोचार्ज्ड वर्जन दिए जाने की भी संभावना है, जिससे 100 पीएस का मैक्सिमम पावर जेनरेट होता है.

यह भी पढ़ें : BMW पेश करेगी पूरी तरह इलेक्‍ट्रिक 5-सीरिज की उत्‍सर्जन मुक्‍त कार

Toyota Innova Crysta CNG
अगले महीने में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा का सीएनजी वेरियंट आने वाला है. इनोवा क्रिस्टा के एक्स्टीरियर और इंटीरियर में कॉस्मेटिक अपग्रेड किए गए हैं. फ्रंट में एक्स्ट्रा क्रोम गार्निश, कार के चारों ओर लीडरशिप के बैज, 17 इंच के नए अलॉय व्हील्ज, रियर स्पॉइलर और साइड स्कर्ट्स दिए गए हैं. डुअल-टोन कलर ऑप्शन में पेश इस गाड़ी में ब्लैक के साथ वाइल्डफायर रेड और ब्लैक के साथ वाइट पर्ल क्रिस्टल कलर शामिल हैं.

First Published : 31 Jul 2020, 06:49:06 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×