logo-image

दुनिया की सबसे महंगी कार, जिसकी कीमत में आ जाएगी 750 SUV

क्‍या आप जानते हैं दुनिया की सबसे महंगी कार कौन सी है? आज हम आपको उस कार के बारे में बताएंगे. Bugatti La Voiture Noire काफी आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली कार है. इस कार की कीमत इतनी है कि उतने रुपयों में आप 750 एसयूवी गाड़ियां खरीद सकते हैं.

Updated on: 06 Aug 2020, 05:36 PM

नई दिल्ली:

क्‍या आप जानते हैं दुनिया की सबसे महंगी कार कौन सी है? आज हम आपको उस कार के बारे में बताएंगे. Bugatti La Voiture Noire काफी आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली कार है. इस कार की कीमत इतनी है कि उतने रुपयों में आप 750 एसयूवी गाड़ियां खरीद सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कार की कीमत 8.5 मिलियन यूरो यानी 75 करोड़ रुपये है. यह दुनिया की सबसे महंगी कार है. खास बात यह है कि इसकी निर्माता कंपनी Bugatti केवल 10 यूनिट्स का ही निर्माण करने जा रही है.

यह भी पढ़ें : भारत में Audi RS-Q8 का टीजर जारी! सिर्फ 3.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100km/h की स्पीड

कार की खासियत : Bugatti La Voiture Noire सबसे महंगी स्पोर्ट्स कार है, जिसमें वही इंजन लगा है, जो शिरॉन स्पोर्ट में आता है. कार में 8 लीटर की क्षमता का 16 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 1,103 kW/1,500 PS की पावर 1,600nm का टॉर्क पैदा करता है. बेहद ही खास लुक वाली इस कार की अधिकतम स्‍पीड 380 किलोमीटर प्रतिघंटा है और केवल 2.4 सेकेंड में ही यह कार 0-60 किलोमीटर प्रतिघंटे तक की रफ्तार पकड़ सकती है.

कंपनी ने दो दरवाजों वाली इस कार में 6 एग्जॉस्ट (साइलेंसर) दिया है. इसमें 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन गियरबॉक्स भी उपलब्‍ध है.

यह भी पढ़ें : Maruti और KIA समेत ये कंपनियां बाजार में उतारने जा रही हैं नई गाड़ियां, जानें खासियत और कीमत के बारे में

इस कार का खास एरोडायनमिक डिजाइन इसे हवा को चीरती हुई आगे बढ़ने में मदद करती है. कार में कार्बन फाइबर पैनल्स और पिछले हिस्से में पूरे बैक को कवर करते हुए LED लाइट्स लगाई गई हैं. कंपनी की मानें तो यह अब तक की सबसे ज्यादा आरामदायक कार है और कूपे के साथ ही लिमोजिन का भी फील इसमें आता है.