logo-image

भारत में Audi RS-Q8 का टीजर जारी! सिर्फ 3.8 सेकेंड में पकड़ेगी 100km/h की स्पीड

इस साल की शुरुआत में भारत में Q8 फ्लैगशिप SUV लांच करने के बाद लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi इंडिया Audi RS-Q8 को जल्द ही लांच करने की तैयारी में है.

Updated on: 03 Aug 2020, 03:54 PM

नई दिल्ली:

इस साल की शुरुआत में भारत में Q8 फ्लैगशिप SUV लांच करने के बाद लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi इंडिया Audi RS-Q8 को जल्द ही लांच करने की तैयारी में है. लांचिंग से पहले कंपनी ने इस कार का टीजर जारी किया है, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्‍द ही कंपनी इस कार को भारतीय बाजार में उतारने जा रही है. ऑडी RS Q8 कंपनी की Q8 SUV का ही परफॉर्मेंस वर्जन है.

ऑडी इंडिया के हेड बलबीर सिंह ढिल्लन ने भारत में अपनी नई RS7 स्पोर्टबैक को लांच करते समय कहा था कि केवल RS7 स्पोर्टबैक ही भारत में लांच होने वाली एकलौती RS परफॉर्मेंस कार नहीं होगी. ऑडी Q8 अब तक की सबसे तेज SUV है और नर्बर्ग्रिंग, जर्मनी ट्रैक पर इस कार का लैप टाइमिंग 7 मिनट 42.2 सेकेंड बताया गया है. भारत में Audi Q8 को 1.33 करोड़ रुपये-एक्स शोरूम कीमत पर लांच किया गया.

यह भी पढ़ें : मर्सिडीज-बेंज को उम्‍मीद, त्योहारी मौसम में बिक्री में आएगी तेजी

Audi RS-Q8 में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 पेट्रोल इंजन है, जो 600 BHP की पॉवर और 800 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है. इंजन की पॉवर को एक 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के जरिए इसके चारों पहियों को भेजी जाती है. कार में कंपनी ने ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम का इस्तेमाल किया है. दावा है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ 3.8 सेकेंड में ही पकड़ लेती है. इस कार के एक्सटीरियर को कंपनी ने रेगुलर मॉडल से अलग करने के लिए कुछ बदलाव किए हैं.

यह भी पढ़ें : Maruti और KIA समेत ये कंपनियां बाजार में उतारने जा रही हैं नई गाड़ियां, जानें खासियत और कीमत के बारे में

RS Q8 मॉडल में 7 ड्राइव मोड हैं. एग्रेसिव फ्रंट फेशिया, नई सिंगल-फ्रेम ग्रिल, नए डिजाइन के फ्रंट और रियर बंपर, इंटीग्रेटेड डिफ्यूजर और आरएस-स्पेक स्पॉइलर का इस्तेमाल किया गया है. कार के अंदर स्पोर्ट्स सीट्स, RS-स्पेक फ्लैट बॉटम स्टियरिंग व्हील दिया गया है, जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ बताई जा रही है.