logo-image

Tata Nano बनी हेलीकॉप्टर ! अब शादियों में हेलीकॉप्टर से जाना हुआ आसान

दूल्हा दुल्हन के लिए ख़ास कर कार कौन सी होगी किसमे सवार होकर दुल्हन आएगी ये सब सोचा जाता है. कोई दूल्हा बुलेट पर आता है तो कोई जीप में. यही नहीं अब लोग हेलीकॉप्टर में भी सवार होकर मंडप तक पहुंचने लगे हैं.

Updated on: 22 Feb 2022, 08:59 AM

New Delhi:

शादियों का सीजन शुरू हो चुका है. हर कोई शादी की तैयारी करने में लगा है. दूल्हा-दुल्हन के लिए ख़ास कर कार कौन सी होगी किसमे सवार होकर दुल्हन आएगी ये सब सोचा जाता है. कोई दूल्हा बुलेट पर आता है तो कोई जीप में. यही नहीं अब लोग हेलीकॉप्टर में भी सवार होकर मंडप तक पहुंचने लगे हैं. शादी में जितना खर्चा होता है उतना ही खर्चा हेलीकॉप्टर के लिए भी किया जाता है. 

यह भी पढ़ें- जानें भारत की 10 सबसे सेफ कारों के बारें में, महिंद्रा सबसे पहले नंबर पर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के एक शख्स ने ऐसा हेलीकॉप्टर तैयार किया जिसका किराया थोड़ा कम है. खास बात है कि उसने टाटा की लखटकिया कार नैनो (Tata Nano) को ही हेलीकॉप्टर बना डाला है. शादियों में इसका इस्तेमाल खूब किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर काफी वायरल (Viral Video) हो रही है, जिसमें इसके पिछले हिस्से में पंख लगे हैं. हालांकि, यह सामान्य हेलीकॉप्टर (Helicopter) की तरह उड़ नहीं सकता.

सेंसर के इस्तेमाल से किया कारनामा-

बिहार (Bihar) के बगहा  का रहने वाले एक निवासी ने नैनो को हेलीकॉप्टर में बदला है. उसका नाम गुड्डू शर्मा है. उसने 2 लाख रुपये खर्च कर नैनो कार को हेलिकॉप्टर बना दिया है. गुड्डू ने सेंसर का इस्तेमाल कर इसमें यह बदलाव किया है. जानकारों के मुताबिक लोग इसे शादियों के लिए बुक कर रहे हैं. अब तक 19 लोग इसकी बुकिंग कर चुके हैं. इसका किराया मात्र 15,000 रुपये है. गुड्डू का कहना है कि इस तरह के हेलीकॉप्टर को बनाने में डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा की जरूरत होती है, जबकि इसे हाईटेक लुक देने में दो लाख रुपये से ज्यादा लग जाते हैं. गुड्डू का कहना है कि शादी के दौरान हेलीकॉप्टर की बुकिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह है. इसकी डिमांड काफी बढ़ रही है. हालांकि हर कोई चाहता है कि शादी में एंट्री हेलीकॉप्टर से ले लेकिन किराया ज्यादा होने से लोग इसे अफ़्फोर्ड नहीं कर पाते. इसलिए मैंने अपनी टाटा नैनो कार को मॉडिफाई किया है और हेलीकॉप्टर का डिजाइन दिया है ताकि लोग कम खर्च में भी अपने शौक को पूरा कर सकें.

ऐसे हैं फीचर्स 

टाटा नैनो को हेलिकॉप्टर लुक देने के लिए गुड्डू ने मेटल शीट का इस्‍तेमाल करते हुए एक मुख्य रोटर, टेल बूम और टेल रोटर जोड़ा. वह अभी नैनो को और ज्यादा आकर्षक रूप देकर शादियों के लिए किराए पर देने को तैयार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Mumbai में शुरू हुई Water Taxi Service, जानें कितना है किराया