News Nation Logo

कार लवर्स के लिए बड़ी खबर, Nexon के चुनिंदा वैरिएंट को बंद करेगी Tata Motors

वर्तमान में Nexon 20 वेरिएंट में उपलब्ध है, जो विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर अलग-अलग विशेषताओं के साथ पेश की जाती है. कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कार में से एक है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Jun 2021, 09:15:32 AM
Tata Nexon EV

Tata Nexon EV (Photo Credit: Facebook )

highlights

  • मौजूदा समय में कंपनी ने Tata नेक्सॉन के 20 वेरिएंट उपलब्ध कराए हैं
  • नेक्सॉन अपने सेगमेंट में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कार में से एक

नई दिल्ली:

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन (Nexon) के चुनिंदा वेरिएंट को बंद करने का फैसला किया है. ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा, अपने ग्राहकों के लिए विकल्पों को आसान बनाने को लेकर टाटा मोटर्स ने चुनिंदा वेरिएंट को बंद करने और अन्य में अपडेट पेश करने का विकल्प चुना है. वर्तमान में नेक्सॉन 20 वेरिएंट में उपलब्ध है, जो विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर अलग-अलग विशेषताओं के साथ पेश की जाती है. कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कार में से एक है.

यह भी पढ़ें: एक बार चार्ज करने पर 25KM चलेगी GoZero की इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए कीमत और फीचर्स

कंपनी के मुताबिक, फिलहाल नेक्सॉन की रेंज में पेट्रोल में 12 वेरिएंट और डीजल में आठ वेरिएंट ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ शामिल हैं. न्यू फॉरएवर के अपने ब्रांड वादे को ध्यान में रखते हुए और ग्राहकों को अधिक वैल्यू प्रदान करने के उद्देश्य से, टाटा मोटर्स बाजार की प्रतिक्रिया के अनुरूप समय-समय पर ट्रिम्स और वेरिएंट के अपने पोर्टफोलियो को परिष्कृत और ताजा करती रहती है.

यह भी पढ़ें: गैसोलीन क्रूजर से भी कम है Tesla का परिचालन मूल्य

हुंडई ने शुरू की एसयूवी अलकाजर के लिए बुकिंग

वाहन निर्माता हुंडई मोटर इंडिया ने बुधवार को आगामी प्रीमियम एसयूवी अलकाजर की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी डीलरशिप और अपने ऑनलाइन कार खरीद प्लेटफॉर्म पर 25,000 रुपये में बुकिंग करेगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहक चार पावरट्रेन में से चुन सकते हैं जिसमें 2.0 लीटर पेट्रोल एमपीआई इंजन और 1.5 लीटर डीजल सीआरडीआई इंजन शामिल हैं, जिसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प हैं.

यह भी पढ़ें: ISUZU की गाड़ी रखने वालों के लिए आई राहत भरी खबर, 31 जुलाई तक मिलेगी ये सुविधा

6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 2.0 लीटर पेट्रोल एमपीआई इंजन, 9.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे के त्वरण के साथ जीतने की शक्ति देता है. इसके अलावा, नई एसयूवी में 75.6 प्रतिशत 'उन्नत और उच्च शक्ति वाले स्टील' (एएचएसएस और एचएसएस) का व्यापक अनुप्रयोग है. वर्तमान में, कंपनी सभी सेगमेंट में 10 कार मॉडल पेश करती है. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jun 2021, 09:13:48 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.