News Nation Logo
Banner

एक बार चार्ज करने पर 25KM चलेगी GoZero की इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए कीमत और फीचर्स

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 08 Jun 2021, 10:15:27 AM
GoZero Electric Bicycle

GoZero Electric Bicycle (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • भारत में ई-साइकिल की बिक्री में बढ़ोत्तरी
  • GoZero ई-साइकिल का नया मॉडल लॉन्च
  • एक बार चार्ज पर 25KM की रेंज मिलेगी

नई दिल्ली:  

देश में पेट्रोल-डीजल के दाम जिस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं उससे लोगों को साइकिल की बहुत याद आने लगी है. साइकिल से सेहत भी फिट रहती है और जेब भी. पिछले एक साल में देश में साइकिल की बिक्री में काफी बढ़ोत्तरी हुई है. जिससे प्रभावित होकर विदेशी कंपनियों ने भी देश में साइकिल लॉन्च करना शुरू कर दिया है. ऐसे में ब्रिटेन की कंपनी गो जीरो (GoZero Mobility) ने भी भारतीय मार्केट में बीते दिनों ई-साइकिल (E-Bicycle) की रेंज को लॉन्च किया था. ये ईलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Bicycle) एक बार फुली चार्ज होने पर 25 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- गैसोलीन क्रूजर से भी कम है Tesla का परिचालन मूल्य 

GoZero ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल Skellig Pro को पेश किया है. कंपनी का दावा है कि ये नई साइकिल दैनिक प्रयोग के साथ ही ऑफ रोडिंग के लिए भी बेहद ही खास है. इसमें दमदार इलेक्ट्रिक मोटर के साथ बेहतर बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो कि बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है. ये एक हाई पावर्ड परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक साइकिल है, जिसे ब्रिटेन में डिजाइन किया गया है और इसका निर्माण भारत में हुआ है. इस साइकिल को बाजार में उतारने का पीछे कंपनी का उद्देश्य इको फ्रैंडली कम्यूटिंग के साथ फिटनेस को भी बढ़ावा देना है. 

भारत में ई-साइकिल की कीमत

कंपनी ने भारत में अपने ई-साइकिल के तीन वेरिएंट लॉन्च किए है. जिनकी शुरुआती कीमत 19 हजार 999 रुपये है. वहीं इसका सबसे एडवांस वर्जन 34 हजार 999 रुपये का है. आपको बता दें गो जीरो के तीनों मॉडल इस प्रकार है Skellig, Skellig Lite और Skellig Pro है. जिनकी कीमत क्रमशः: 19,999 रुपये, 24,999 रुपये और 34,999 रुपये है.

ये भी पढ़ें- ISUZU की गाड़ी रखने वालों के लिए आई राहत भरी खबर, 31 जुलाई तक मिलेगी ये सुविधा

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

स्केलिग और स्केलिग लाइट, दोनों में अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड है, और ये एक चार्ज पर 25 किमी तक की रेंज प्रदान करती हैं. इन ई-साइकिल में कंपनी ने 250 वाट की BLDC Hub मोटर लगाई है जो 32Nm का टॉर्क जनरेट करती है. वहीं कंपनी ने इसकी मोटर में वाटर प्रूफ वायर का यूज किया है. गो जीरो ने अपनी ई-साइकिल में 300 Wh lithium-lon battery का यूज किया है.

First Published : 08 Jun 2021, 10:14:01 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.