News Nation Logo

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कमर्शियल वाहनों की कीमतें बढ़ाने का किया ऐलान, महिंद्रा ट्रैक्टर के दाम भी बढ़ेंगे

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कहा है कि वह एम एंड एचसीवी, आई एंड एलसीबी तथा बसों की कीमतें बढ़ाने जा रहा है. कंपनी ने कहा है कि कीमत में वास्तविक वृद्धि खास मॉडल और फुएल टाइप पर निर्भर करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 Dec 2020, 08:22:22 AM
Tata Motors

टाटा मोटर्स (Tata Motors) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने 1 जनवरी 2021 से कमर्शियल वाहनों (Commercial Vehicles) की कीमतें बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी के मुताबिक कच्चे माल और अन्य मदों में कीमत की वृद्धि, फोरेक्स का प्रभाव और बीएस6 नार्म पर ट्रांजिशन के कारण वह यह कदम उठाने पर मजबूर हुआ है.

यह भी पढ़ें:  Year Ender 2020: 2020 में इन 10 कारों की रही धूम, देखिए पूरी लिस्ट

टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह एम एंड एचसीवी, आई एंड एलसीबी तथा बसों की कीमतें बढ़ाने जा रहा है. कंपनी ने कहा है कि कीमत में वास्तविक वृद्धि खास मॉडल और फुएल टाइप पर निर्भर करेगा.

यह भी पढ़ें: SUV सेगमेंट में धमाल मचाने को तैयार Maruti Suzuki, जानिए कितने मॉडल्स हो सकते हैं लॉन्च

जनवरी से महंगे हो जाएंगे महिंद्रा के ट्रैक्टर
महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) अगले महीने से अपने ट्रैक्टरों की कीमत में वृद्धि करेगी. कंपनी ने कहा कि बढ़ती लागत के असर को कम करने के लिए उसने यह निर्णय किया है. शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने कहा कि उसकी ट्रैक्टर इकाई महिंद्रा एंड महिंद्रा फार्म इक्विपमेंट सेक्टर एक जनवरी 2021 से ट्रैक्टरों की कीमत में वृद्धि करेगी. कंपनी ने कहा कि कई तरह की विनिर्माण लागत और सामानों की कीमत में वृद्धि के चलते ऐसा करना जरूरी हो गया है. पिछले हफ्ते महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने सभी यात्री और वाणिज्यिक वाहनों की कीमत भी एक जनवरी से बढ़ाने की घोषणा की थी. (इनपुट एजेंसी)

First Published : 22 Dec 2020, 08:22:22 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.