logo-image

SUV सेगमेंट में धमाल मचाने को तैयार Maruti Suzuki, जानिए कितने मॉडल्स हो सकते हैं लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Maruti Suzuki ने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में तीन नए मॉडल को लॉन्च करने की योजना बनाई है. इसके अलावा यह तीनों मॉडल 4 मीटर (4 मीटर से कम लंबी) कैटेगरी में लॉन्च किए जा सकते हैं.

Updated on: 21 Dec 2020, 02:22 PM

नई दिल्ली :

अगर आप मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki India-MSI) की SUV खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ने देश में 5 नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ने देश में SUV की कैटेगरी में अपनी स्थिति को मजबूत करने के इरादे से यह योजना बनाई है. जानकारों का कहना है कि मौजूदा समय में हुंडई और किया मोटर्स की स्थिति SUV सेगमेंट में काफी मजबूत है. 

यह भी पढ़ें: फ्यूचर रिटेल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, रिलायंस-फ्यूचर डील में हो सकती है देरी

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में तीन नए मॉडल को लॉन्च करने की योजना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ने कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में तीन नए मॉडल को लॉन्च करने की योजना बनाई है. इसके अलावा यह तीनों मॉडल 4 मीटर (4 मीटर से कम लंबी) कैटेगरी में लॉन्च किए जा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी ने विटारा ब्रेजा का नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल 2022 में लॉन्च करने की योजना बनाई है. साथ ही कंपनी ने नई कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को भी लॉन्च करने की भी योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति भारत में 2023 तक 5 डोर जिम्नी लॉन्च कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: अमेरिकी प्रोत्साहन पैकेज से चमकी पीली धातु, 1 फीसदी चढ़ा MCX पर सोना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारूति सुजूकी डीजल इंजन के साथ भी मार्केट में वापस आ सकती है. बता दें कि मारूति सुजूकी इंडिया ने अप्रैल 2020 में बीएस6 (BS6) नॉर्म्स लागू होने के बाद डीजल इंजन के इस्तेमाल बंद करने का फैसला किया था. इसके साथ ही कंपनी ने सिर्फ पेट्रोल और CNG का इस्तेमाल करने का फैसला किया था.