News Nation Logo

2022 में मारुती की नई Swift पर आधारित SUV से उठेगा पर्दा, मिलेंगे दमदार फीचर्स

मारुति-सुज़ुकी की कार मार्किट में 2022 तक लॉन्च हो सकती है. लोगों को अब कम दाम में भी बड़ी कार का लुफ्त उठाने को मिलेगा साथ ही दमदार फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 26 Nov 2021, 10:42:57 AM
ghxdf

2022 में मारुती की नई Swift पर आधारित SUV से उठेगा पर्दा (Photo Credit: india car news)

New Delhi:

मार्किट में हर दिन इलेक्ट्रॉनिक स्कूटरों से लेकर इलेक्ट्रिक कार्स तक आती जा रही हैं. पेट्रोल और डीसल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ जा रहें हैं. मारुति-सुज़ुकी अपनी हैचबैक स्विफ्ट का बिल्कुल नया मॉडल तैयार करने में लगी हुई है. लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कार कम्पनियाँ नए-नए तरह के मॉडल्स मार्किट में उतारने वाली है.  ये कार मार्किट में 2022 तक लॉन्च हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति-सुज़ुकी नेक्स्ट जनरेशन की स्विफ्ट स्पोर्ट 2023 में पेश कर सकती है. 

यह भी पढ़ें- आ रही है स्पोर्ट्स कार जैसी TESLA CYBERTRUCK, लॉन्च से पहले ही मचाया धमाल

बता दें कि हाल ही में टाटा मोटर्स ने इस सेगमेंट में पंच (Punch) जैसी कार को लॉन्च कर के एक जैसा मॉडल तैयार किया है जो हैचबैक के दाम में एक बड़ी और अच्छे फीचर्स वाली कार चाहते हैं. वहीं, हुंडई भी इस लाइन में एक नई कार लॉन्च करने वाली है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर नई स्विफ्ट पर आधारित SUV को 2024 तक बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा. आगामी 5-सीटर माइक्रो एसयूवी परफॉर्मेंस बेस्ड कार होगी. स्विफ्ट बेस्ड एसयूवी में कंपनी 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है. इस कार के मौजूदा मॉडल की बात करें तो यहां आपको 1.4L टर्बो इंजन मिलेगा जो 129bhp की पॉवर पैदा कर सकेगा. ये भी एक अनुमान लगाया जा रहा है कि बॉडी क्लैडिंग, स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स, और लॉन्ग-स्टांस भी ग्राहकों को देखने को मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें- 7 महीने में 6 लाख से ज्यादा बिकी SUV, Kia को भी छोड़ा पीछे

First Published : 26 Nov 2021, 10:42:57 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.