News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

आ रही है स्पोर्ट्स कार जैसी TESLA CYBERTRUCK, लॉन्च से पहले ही मचाया धमाल

दुनिया में एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रॉनिक वाहन लॉन्च हो रहे हैं. वहीं ग्राहकों के लिए इस बार एक ऐसी डिज़ाइन की ट्रक आने वाली है जिसे देखकर हर कोई दांग रह जाएगा. स्पोर्ट्स कार जैसी दिखने वाली Tesla Cybertruck मार्किट में लॉन्च होने से पहले ही धमाल मचा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 25 Nov 2021, 11:21:15 AM
jdhfjusdfj

आ रही है स्पोर्ट्स कार जैसी TESLA CYBERTRUCK (Photo Credit: insideEVs)

New Delhi:

मार्किट में आजकल नए-नए तरह तरह की कार्स, स्कूटर्स लॉन्च हो रहे हैं. लोगों की डिमांड इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के लिए बढ़ती जा रही है. इन्ही सब को देखते हुए कंपनी अलग-अलग तरह की गाड़ियां ग्राहकों के सामने पेश कर रही है. इन्ही सब में एक नाम है Tesla . जहां Tesla Cybertruck की लॉन्चिंग में अभी काफी समय बाकी है, वहीं ग्राहकों में इसका जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी 13 लाख यूनिट्स बुक हो चुकी है. जिसकी कुल कीमत करीब 59,554 करोड़ रूपए है.

यह भी पढे़ं- आ रही है kia की 7 सीटरों वाली कार, कई बड़ी और शानदार कारों से होगी टक्कर

टेस्ला साइबरट्रक की पहली झलक 2019 में देखने को मिली थी. यह बैटरी से चलने वाला व्हीकल है जिसकी परफॉर्मेंस एक स्पोर्ट्स कार जैसी है. कंपनी ने इसका बुकिंग अमाउंट 1000 डॉलर तय की है. पहले हफ्ते की बुकिंग इसकी 2 लाख से ज्यादा की हो चुकी है और ये आकड़ा अभी तक बढ़ता ही जा रहा है.  

टेस्ला साइबरट्रक की खासियत

टेस्ला साइबरट्रक में मोटी स्टेनलेस स्टील की बॉडी दी गई है. टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क का दावा है कि साइबरट्रक की बॉडी हथौड़े और कुछ प्रकार के छोटे हथियारों का सामना कर सकता है.  साइबरट्रक की लंबाई 231.7 इंच, चौड़ाई 79.8 इंच और ऊंचाई 75 इंच है, जिसमें छह लोगों के बैठने की जगह है.

यह भी पढे़ं- Darwin ने लांच किया EV स्कूटर, 68 हजार से शुरू होगी रेंज, सिंगल चार्ज पर चलेगा 120 किमी

परफॉर्मेंस की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक ट्रक 6300 किलो तक का वजन खींच सकता है और 3 सेकेंड्स में 100Kmph तक की रफ्तार पकड़ सकता है.  इसमें 950 किमी. तक की रेंज मिलेगी. ट्रक के टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 52 लाख रुपये तक होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ला सीईओ ने संकेत दिए हैं कि साइबरट्रक का प्रोडक्शन 2022 के साल अंत से शुरू किया जायेगा और बहुत उत्साह के साथ इसे लॉन्च किया जायेगा. 

यह भी पढे़ं- अब बिना बैटरी चार्ज किए चला सकेंगे मेड इन इंडिया स्कूटर

First Published : 25 Nov 2021, 11:18:29 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.