News Nation Logo

आ रही है kia की 7 सीटरों वाली कार, कई बड़ी और शानदार कारों से होगी टक्कर

कंपनी की 3-रॉ कार होगी जिसे Kia Carens नाम दिया है. यह कार 6 और 7 सीटर वेरिएंट के साथ आएगी. कंपनी भारत में MPV सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए नई कार को किफायती दाम में लेकर आएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 24 Nov 2021, 08:56:18 AM
tytt

आ रही है kia की 7 सीटरों वाली कार (Photo Credit: motor1.com)

नई दिल्ली :

भारतीय बाजार में Kia KY कोडनेम वाली अपनी अगली और बेहतरीन कार लाने की तैयारी में है. यह कंपनी की 3-रॉ कार होगी जिसे Kia Carens नाम दिया  है. यह कार 6 और 7 सीटर वेरिएंट के साथ आएगी. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारत में MPV सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए नई कार को किफायती दाम में लेकर आएगी. ऑनलाइन लीक हुई तस्वीरों से साफ़ पता चलता है कि Kia KY में थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा, साथ ही माउंटेड कंट्रोल्स और क्रूज कंट्रोल के बटन भी होंगे. इसके साथ बड़ी डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और डैशबोर्ड पर बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा.

यह भी पढ़ें- Darwin ने लांच किया EV स्कूटर, 68 हजार से शुरू होगी रेंज, सिंगल चार्ज पर चलेगा 120 किमी

इसके अलावा आपको ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एंबिएंट लाइटिंग, टच-इनेबल बटन जैसे दमदार फीचर्स दिए जाएंगे.  यह सेल्टोस का ही 7 सीटर वर्जन होगा, जिसे एक नए डिजाइन फीचर्स दिए जाएंगे. देखा जाए तो किआ की यह MPV हुंडई की Alcazar के मुकाबले पर लाई जा रही है. यह कार 16 दिसंबर को पेश की जाएगी. 

इंजन की बात करें तो किआ केवाई में सेल्टोस की तर्ज पर ही 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसका पेट्रोल इंजन 140hp की मैक्सिमम पावर, जबकि डीजल इंजन 115 hp की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है. 

यह भी पढ़ें- Suzuki की Avenis स्पोर्टी स्कूटर हुआ लॉन्च , युवा वर्ग को ध्यान में रख कर दिए गए दमदार फीचर्स

First Published : 24 Nov 2021, 08:56:18 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.