News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

अब बिना बैटरी चार्ज किए चला सकेंगे मेड इन इंडिया स्कूटर

यह मेड इन इंडिया' इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसमें अडवांस इक्विपमेंट्स के अलावा इंटेलिजेंट फीचर्स भी दिए गए हैं. इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें चार्जिंग की चिंता नहीं करनी पड़ेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 23 Nov 2021, 09:21:09 AM
fbg

अब बिना बैटरी चार्ज किए चला सकेंगे मेड इन इंडिया स्कूटर (Photo Credit: NIU)

New Delhi:

दुनिया में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की डिमांड बढ़ती जा रही है. हर दिन कोई न कोई कंपनी नए तरीके से नए फीचर्स के साथ नए ऑफर्स के साथ इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल लॉन्च करती रहती है. अगर आप अपने लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं, तो आपको थोड़ा सा इंतज़ार करना होगा. देश की जानी-मानी कंपनी बाउंस 2 दिसंबर को अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity लॉन्च करने वाली है. इस स्कूटर को आप 499 रुपये में प्री-बुक कर सकेंगे.  यह 'मेड इन इंडिया' इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इसमें अडवांस इक्विपमेंट्स के अलावा इंटेलिजेंट फीचर्स भी दिए गए हैं. इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें चार्जिंग की चिंता नहीं करनी पड़ेगी. अब आप फ्री माइंड होकर स्कूटर चला सकते हैं. इसकी प्री- बुकिंग इसके लॉन्च के दिन ही शुरू की जाएगी. 

यह भी पढ़े़- आ रही है Flying Car, दिलाएगी ट्रैफिक से मुक्ति

चार्जिंग की चिंता नहीं

स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को बैटरी चार्ज करने और रेंज की चिंता न हो, इसके लिए कंपनी खास ऑफर करने वाली है. इस स्कीम का नाम 'Battery as a service' रखा गया है. स्कूटर खरीदते वक़्त आपको बैटरी के पैसे नहीं देने होंगे. इस ऑप्शन के साथ बाउंस इनफीनिटी स्कूटर खरीदने वाले ग्राहक बैटरी के डिस्चार्ज होने पर उसे बाउंस बैटरी के स्वैपिंग सेंटर्स से चार्ज्ड बैटरी के बदले एक्सचेंज कर पाएंगे. वहीं अब आप बिना किसी चिंता के ये स्कूटर चला पाएंगे. बैटरी चार्ज करने की चिंता ही अब इस स्कूटर ने खत्म कर दी है. 

होगी बचत

अगर आप स्कीम को देखे तो स्कूटर की कीमत में 40 से 50 प्रतिशत की कमी भी आएगी. सिर्फ बैटरी के स्वैप में आपको पैसे भरने होंगे. ग्राहकों को बैटरी स्वैपिंग स्टेशन को खोजने में परेशानी न हो इसके लिए कंपनी अपने बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क को भी बढ़ा रही है. इस वक्त कंपनी के पास 150 से ज्यादा लोकेशन्स पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन मौजूद हैं.  अब तक कंपनी की EV रेंज ने 2 करोड़ किलोमीटर का सफर तय किया है और अब तक 2 लाख से ज्यादा बैटरी स्वैप किए जा चुके हैं. 

यह भी पढ़े़- Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है पुराने दौर की Yezdi ADV

First Published : 23 Nov 2021, 09:16:27 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.