News Nation Logo

Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है पुराने दौर की Yezdi ADV

इस नए दौर में जहाँ सबने पहाड़ों पर जाने वाला साथी रॉयल एनफील्ड पर ही भरोसा किया वहीं क्लासिक लेजेंड के को फाउंडर ने कहा कि - अब समय आ गया है रॉयल एनफील्ड के भाई को लाने का.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 16 Nov 2021, 09:01:40 AM
bike

Yezdi ADV (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

पहाड़ों पर हो या फिर सड़कों पर रॉयल एनफील्ड ने कभी भी लोगों को निराश नहीं किया है. रॉयल एनफील्ड लगभग हर युवा की पसंद है. इसके लुक से लेकर इसके स्टाइल तक हर कोई इसका दीवाना है. लेकिन जहाँ ग्राहकों की मांग इलेक्ट्रॉनिक कार्स के लिए बढ़ रही है वहीं बाइक भी इसमें कुछ पीछे नहीं है. पुराने दौर की बाइक निर्माता कंपनी Yezdi एक बार फिर इंडियन मार्केट में दस्तक देने आ रही है. जावा मोटरसाइकिल ने जहां Yezdi के दुबारा ऑपरेशन में आने की घोषणा की वहीं Yezdi ने अपने अलग सोशल मीडिया पर लांच होते ही फोल्लोवेर्स बनाए हैं. 

यह भी पढे़ं- आम लोगों के बीच OLA स्कूटर ने दिखाया जलवा, खूब हुई फेमस

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्लासिक लेजेंड्स के को-फाउंडर अनुपम थरेजा ने हाल ही में ट्वीट किया था कि समय आ गया है कि हम दूसरे भाई को वापस ले आएं. कंपनी ने पहले ही भारतीय सड़कों पर अपने उत्पादों का परीक्षण शुरू कर दिया है और Yezdi से ADV प्रोटोटाइप की एक स्पाइ इमेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. 

क्यों है Yezdi ADV ख़ास 

Yezdi ADV जावा के मौजूदा प्रोडक्शन के साथ इंजन प्लेटफॉर्म को साझा करेगी. इस तरह से इस साहसिक टूरर पर एक जावा पेराक-सोर्सेड 334cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मोटर देखने की उम्मीद की जा रही है. जावा पेराक पर इंजन को अधिकतम 30bhp की पावर और 32.74Nm का पीक टॉर्क देने के लिए रेट किया गया है. 

Yezdi ADV के फीचर्स 

ये Yezdi ADV की प्रोडक्शन लाइन से आने वाली इकलौती मोटरबाइक नहीं है, जिसके मालिक क्लासिक लेजेंड्स हैं. एक स्क्रैम्बलर-स्टाइल मोटरसाइकिल मार्किट में आने वाली है और कई सारे नए मॉडल्स भी निकलने वाले हैं.  इन मोटरसाइकिलों के नाम देखना भी काफी दिलचस्प होगा.  इसके फीचर्स की बात करें तो , उम्मीद है कि बाइक फुल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक डुअल-चैनल ABS की फैसिलिटी भी देगा.  जबकि हार्डवेयर घटकों में वायर-स्पोक व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनो-शॉक और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी देखने को मिल सकता है. 

यह भी पढे़ं- भारत में जल्द आने वाली हैं ये 5 शानदार कारें, डिज़ाइन और कम्फर्ट देखकर रह जाएंगे हैरान

लॉन्च होने पर, Yezdi ADV का सीधा मुकाबला Royal Enfield Himalayan एडवेंचर बाइक से होगा और इसकी कीमत भी इसी सेगमेंट में होने की संभावना है. जहाँ रॉयल एनफील्ड की कीमत 1 लाख से शुरू होती है वहीं इसकी भी कीमत इससे या इससे ज्यादा लगाई जा रही है. 

 

First Published : 16 Nov 2021, 09:00:37 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.