News Nation Logo

SKODA ने लॉन्च की चौथी पीढ़ी की Octavia, जानिए क्या है कीमत

स्कोडा ऑटो इंडिया (SKODA Auto India) के मुताबिक चौथी पीढ़ी की स्कोडा ऑक्टेविया (Skoda Octavia) में शिफ्ट बाय वायर तकनीक और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की सुविधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Jun 2021, 09:25:40 AM
Skoda Octavia

Skoda Octavia (Photo Credit: IANS )

highlights

  • 25.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर नई ऑक्टेविया लॉन्च 
  • चौथी पीढ़ी की ऑक्टेविया में इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की सुविधा

मुंबई:

ऑटो निर्माता स्कोडा ऑटो इंडिया (SKODA Auto India) ने 25.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर नई ऑक्टेविया (Skoda Octavia) लॉन्च किया. कंपनी के मुताबिक, चौथी पीढ़ी की ऑक्टेविया (Skoda Octavia Launch) में 'शिफ्ट बाय वायर' तकनीक और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की सुविधा है. टबोर्चाज्र्ड 2.0 टीएसआई पेट्रोल इंजन 190 पीएस (140के डब्ल्यू) की शक्ति और 320एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है, जबकि इसके अलावा यह 15.81 के की ईंधन दक्षता के आंकड़े प्रदान करता है. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने कहा, जब इसे बीस साल पहले पेश किया गया था, तो ऑक्टेविया ने एक्सक्यूटिव सेडान सेगमेंट की गतिशीलता को बदल दिया था. अब हमने डिजाइन, सुरक्षा, प्रौद्योगिकी, प्रदर्शनऔर आराम की अपनी विशेषताओं को बरकरार रखते हुए, ऑल-न्यू ऑक्टेविया एक सम्मोहक संयोजन के साथ पेश किया है जो भारतीय बाजार में स्कोडा ऑटो की सफलता को जारी रखेगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी का असर, मई के दौरान घट गई वाहनों की बिक्री

Nexon के चुनिंदा वैरिएंट को बंद करेगी Tata Motors

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन (Nexon) के चुनिंदा वेरिएंट को बंद करने का फैसला किया है. ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा, अपने ग्राहकों के लिए विकल्पों को आसान बनाने को लेकर टाटा मोटर्स ने चुनिंदा वेरिएंट को बंद करने और अन्य में अपडेट पेश करने का विकल्प चुना है. वर्तमान में नेक्सॉन 20 वेरिएंट में उपलब्ध है, जो विभिन्न मूल्य बिंदुओं पर अलग-अलग विशेषताओं के साथ पेश की जाती है. कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कार में से एक है.

यह भी पढ़ें: एक बार चार्ज करने पर 25KM चलेगी GoZero की इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए कीमत और फीचर्स

कंपनी के मुताबिक, फिलहाल नेक्सॉन की रेंज में पेट्रोल में 12 वेरिएंट और डीजल में आठ वेरिएंट ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ शामिल हैं. न्यू फॉरएवर के अपने ब्रांड वादे को ध्यान में रखते हुए और ग्राहकों को अधिक वैल्यू प्रदान करने के उद्देश्य से, टाटा मोटर्स बाजार की प्रतिक्रिया के अनुरूप समय-समय पर ट्रिम्स और वेरिएंट के अपने पोर्टफोलियो को परिष्कृत और ताजा करती रहती है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Jun 2021, 09:25:40 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.