News Nation Logo

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया (Skoda Auto Volkswagen India) ने इस साल अब तक 25 हजार से अधिक कारों का किया एक्सपोर्ट

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया (Skoda Auto Volkswagen India) ने एक बयान में कहा कि 50 हजारवीं कार बायें ओर से चलाये जाने वाला वेंटो सेडान है. यह मुंबई बंदरगाह से मैक्सिको भेजे जा रहे 982 कारों का हिस्सा है.

Bhasha | Updated on: 22 Oct 2020, 08:36:57 AM
Skoda Auto Volkswagen India

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया (Skoda Auto Volkswagen India) (Photo Credit: newsnation)

मुंबई / चेन्नई :

स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया (Skoda Auto Volkswagen India) ने कहा है कि उसने वैश्विक स्तर पर मांग की चुनौतीपूर्ण स्थितियों के बाद भी चालू वर्ष में अब तक 25 हजार से अधिक कारों का निर्यात (Car Export) किया है. कंपनी ने इस दौरान घरेलू स्तर पर 50 हजार वाहनों के विनिर्माण का आंकड़ा भी प्राप्त कर लिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि 50 हजारवीं कार बायें ओर से चलाये जाने वाला वेंटो सेडान है. यह मुंबई बंदरगाह से मैक्सिको भेजे जा रहे 982 कारों का हिस्सा है. कंपनी ने भारत में तैयार वाहनों का निर्यात 2010 में शुरू किया था. तब कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका को 65 वेंटो का निर्यात किया था. 

यह भी पढ़ें: Hero Electric ने निक्स बी2बी स्कूटर का नया वैरिएंट लॉन्च किया

इस बीच डायमलर इंडिया कमर्शियल व्हीकल्स ने अलग से एक बयान में कहा कि उसने विभिन्न देशों को 35 हजार से अधिक वाहनों तथा 15 करोड़ से अधिक कल-पुर्जों का निर्यात किया है. कंपनी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका, केन्या, वियतनाम और इंडोनेशिया को 55 हजार से अधिक किट का निर्यात किया गया है। निर्यात बाजार में मलेशिया को भी हाल ही में जोड़ा गया है. 

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Audi की सबसे सस्ती लग्जरी कार, कीमत है सिर्फ इतनी

किया मोटर्स को एसयूवी सोनेट के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग मिलीं

किया मोटर्स इंडिया को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी थी. कंपनी ने सोनेट की बुकिंग दो महीने पहले शुरू की थी. कंपनी ने बयान में कहा, सोनेट की बुकिंग के आंकड़ों से पता चता है कि बेहद प्रतिस्पर्धी एसयूवी खंड में ग्राहक इसे पासा पलटने वाले मॉडल के रूप में देख रहे हैं. कंपनी ने कहा कि इसकी बुकिंग 20 अगस्त को शुरू हुई थी. किआ मोटर्स इंडिया ने कहा कि कंपनी को इस वाहन के प्रति भारतीय ग्राहकों से काफी उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया मिली है.

यह भी पढ़ें: महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को ग्राहकों का जबर्दस्त रिस्पॉन्स, बुकिंग 15 हजार के पार

बुकिंग शुरू होने के बाद हमें प्रत्येक तीन मिनट में दो ऑर्डर मिले हैं. सितंबर में सोनेट की बिक्री का आंकड़ा 9,266 इकाई रहा. सोनेट को बाजार में पेश किए जाने तथा इसकी कीमत की घोषणा के मात्र 12 दिन के भीतर यह कॉम्पैक्ट एसयूवी खंड में अग्रणी मॉडल बन गया है. सोनेट पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध है. इसकी शोरूम 6.71 लाख से 11.99 लाख रुपये है. 

First Published : 22 Oct 2020, 08:36:57 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.