News Nation Logo

Rolls Royce Phantom से लेकर Hyundai Santro के मालिक हैं शाहरुख खान, देखें कलेक्शन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख फैंटम (Rolls-Royce Phantom VII) के मालिक हैं. इस कार में 6.7-लीटर V12 इंजन लगा हुआ है और इसके इंजन से करीब 453 बीएचपी और 720 एनएमका पीक टॉर्क जेनरेट होता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Nov 2021, 02:13:45 PM
Shahrukh Khan Car Collection

Shahrukh Khan Car Collection (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • किंग खान के बेड़े में बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी जैसी लक्जरी कार भी शामिल
  • शाहरुख खान के पास लग्जरी SUV लैंड रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट भी है 

नई दिल्ली:

Shahrukh Khan Car Collection: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) फिल्म स्क्रीन पर निभाए गए अपने बेहतरीन किरदारों के लिए मशहूर हैं और यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड का बादशाह यानी किंग खान भी कहा जाता है. किंग खान बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी बेहतरीन कार कलेक्शन के लिए भी जाने जाते हैं. किंग खान के कार कलेक्शन में एक से एक बेहतरीन कारें हैं. शाहरुख के पास ज्यादातर कारें पेट्रोल वैरिएंट में हैं. उन्हें अपने गैराज में नई और विदेशी कारों को जोड़ना काफी पसंद है. आज की इस रिपोर्ट में हम बॉलीवुड के बादशाह के बाद कौन-कौन सी कारें हैं इसको जानने की कोशिश करते हैं. 

यह भी पढ़ें: सबसे सुरक्षित कारों में शामिल हुई Mahindra XUV700, मिली 5 स्टार रेटिंग

Rolls-Royce Phantom
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख फैंटम (Rolls-Royce Phantom VII) के मालिक हैं. इस कार में 6.7-लीटर V12 इंजन लगा हुआ है और इसके इंजन से करीब 453 बीएचपी और 720 एनएमका पीक टॉर्क जेनरेट होता है.

Bentley Continental GT
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किंग खान के बेड़े में बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी जैसी लक्जरी कार भी शामिल है. आपको बता दें कि Bentley Continental GT में सिर्फ 2 दरवाजे दिए गए हैं. किंग खान को यह कार काफी पसंद है और यही वजह है कि यह कार उनके पास काफी समय से है. यह कार 4.0 लीटर ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन के साथ मार्केट में आती है. इस कार के इंजन से 498 बीएचपी और 660 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न होता है.

Mercedes-Benz S-Class
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख के कलेक्शन में शामिल मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास पिछले जेनरेशन का एस 500 एल मॉडल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को शाहरुख की पत्नी गौरी खान इस्तेमाल करती हैं. यह कार एक V8 इंजन से लैस है जिससे करीब 453 बीएचपी और 700 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न होता है.

Range Rover Sport
किंग खान के पास लग्जरी SUV लैंड रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट (Land Rover Range Rover Sport) भी है और उसके इसका अक्सर इस्तेमाल करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें इस एसयूवी को अक्सर इस्तेमाल करते देखा जाता है. इस कार में 3.0 V6 इंजन दिया गया है जिससे करीब 187 बीएचपी और 440 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट होता है.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहन से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में आ सकती है तेजी, ये हैं वजह

Mercedes-Benz GL-Class/GLS 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख खान के गैराज मर्सिडीज बेंज जीएल क्लास (Mercedes-Benz GL-Class) भी शामिल है. किंग खान के पास इसका 2014 मर्सिडीज-बेंज जीएल 350 सीडीआई मॉडल है. इस कार के 3.0-लीटर डीजल इंजन से 255 बीएचपी और 619 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न होता है. इसके अलावा उनके पास कुछ सामान्य गाड़ियां भी हैं जिनमें Hyundai Creta और Hyundai Santro है.

First Published : 11 Nov 2021, 02:08:59 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो