logo-image

सबसे सुरक्षित कारों में शामिल हुई Mahindra XUV700, मिली 5 स्टार रेटिंग

Mahindra XUV700 ने बच्चों की सेफ्टी के लिए भी अच्छा स्कोर हासिल किया है. इस कार को इस कैटेगरी में अधिकतम 49 में से 41.66 नंबर मिले हैं.

Updated on: 11 Nov 2021, 11:46 AM

highlights

  • किसी भी कार को 5 स्टार नतीजे पाने के लिए साइड सेफ्टी का वैल्युएशन पास करना जरूरी होता है
  • 2014 के बाद से टेस्ट किए गए देश में निर्मित वाहनों में से इस कार को सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है

नई दिल्ली:

Mahindra XUV700 एसयूवी को लेकर खरीदारों की काफी शानदार प्रतिक्रिया देखने को मिली है. चालू त्योहारी सीजन में अभी तक 75 हजार Mahindra XUV700 की भारी भरकम बुकिंग हासिल करने के साथ यह कार ब्लॉकबस्टर बन चुकी है. Mahindra XUV700 लोगों की पसंदीदा कार बनने के साथ ही अब इसने एक टॉप सेफ्टी स्कोर को भी हासिल कर लिया है. एडल्ट सेफ्टी के लिए महिंद्रा एक्सयूवी700 को 5-स्टार रेटिंग मिल गई है. महिंद्रा एक्सयूवी700 ने संभावित 17 में से 16.03 नंबर हासिल किया है. बता दें कि 2014 के बाद से टेस्ट किए गए देश में निर्मित वाहनों में से इस कार को सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहन से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में आ सकती है तेजी, ये हैं वजह

Mahindra XUV700 ने बच्चों की सेफ्टी के लिए भी अच्छा स्कोर हासिल किया है. इस कार को इस कैटेगरी में अधिकतम 49 में से 41.66 नंबर मिले हैं. टुवर्ड्स जीरो फाउंडेशन के प्रेसीडेंट डेविड वार्ड का कहना है कि बच्चों के लिए उच्चतम स्तर की सुरक्षा घरेलू मोटर वाहन बाजार के लिए एक बेहद जरूरी इंडीकेटर है.
 
कार में ये हैं सेफ्टी फीचर्स
किसी भी कार को 5 स्टार नतीजे पाने के लिए साइड सेफ्टी का वैल्युएशन पास करना जरूरी होता है और यही वजह है कि साइड इफेक्ट टेस्ट में दूसरी कार का भी क्रैश टेस्ट किया गया है. महिंद्रा एक्सयूवी700 ने इस जगह पर भी हाई स्कोर किया है. महिंद्रा XUV700 में एंटीलॉक ब्रेक, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर स्टैंडर्ड, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और एबीएस हैं. हाइजेस्ट वैरिएंट में साइड एयरबैग, ESC या इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, साइड हेड कर्टेन एयरबैग शामिल है.

जानकारी के मुताबिक महिंद्रा की ओर से फिलहाल पेट्रोल वैरिएंट की डिलीवरी की जा रही है और इसको 30 अक्टूबर 2021 को शुरू किया गया था. नवंबर के आखिरी हफ्ते से XUV700 के डीजल वैरिएंट की डिलीवरी किए जाने की उम्मीद है.