logo-image

8 मार्च को आ रही है सेडान Virtus GT, कुछ अलग हैं फीचर्स

कंपनी ने कार के टॉप-स्पेक जीटी वर्जन का टीजर भी जारी किया है. टीज़र के साथ कार के नए मोडल का डिज़ाइन भी सामने आया है.

Updated on: 28 Feb 2022, 12:01 PM

NewDelhi:

भारत में जल्द ही एक नयी कार की पेशकश होने जा रही है. जानकारों के मुताबिक कंपनी Virtus नाम की नए सेडान से 8 मार्च को पर्दा उठाएगी. माना जा रहा है कि नई फॉक्सवैगन Virtus मार्केट में मौजूद स्कोडा स्लाविया (Skoda Slavia) के साथ कम्पीट करेगी.  इसी के साथ कंपनी ने कार के टॉप-स्पेक जीटी वर्जन का टीजर भी जारी किया है. टीज़र के साथ कार के नए मोडल का डिज़ाइन भी सामने आया है. ख़ास बात यह है कि  Virtus भारत में  फॉक्सवैगन की रिप्लेसमेंट है. Virtus GT में 150hp, 1.5-लीटर इंजन मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- Jeep Compaas के नए मोडल ने दी भारत में दस्तक, जानें क्या है खूबी

अपकमिंग वर्टस स्कोडा स्लाविया, कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन के बाद लोकलाइज्ड MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड चौथा मॉडल होगा. वेंटो के आगे वर्टस एक बड़े साइड की कार होगी. भारतीय बाजार में वर्टस होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सुजुकी सियाज के साथ भी कम्पीट करेगी.

Volkswagen फीचर्स-

फेसलिफ्टेड मॉडल के रूप में, नई Virtus रिवाइज्ड बंपर, ग्रिल, हेडलैंप और अलॉय व्हील्स के साथ-साथ अंदर पर नए और अपडेटेड इक्विपमेंट के साथ डेब्यू करेगी.  इसमें 10-इंच टचस्क्रीन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक, एक सनरूफ, ऑटो हेडलैम्प और वाइपर, एक टायर प्रेशर मॉनिटर, छह एयरबैग जैसे स्पेसिफिकेशंस मिल सकते हैं.

फॉक्सवैगन वर्जन GT के फीचर्स- 

टीजर में स्टैंडर्ड कार के अलग क्रोम, जीटी बैज और एलॉय व्हीलस के लिए एक अलग और नेहतरीन डिजाइन को पेश किया गया है. इसके अलावा, जीटी वर्जन में 1.5-लीटर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन मिल सकता है. ताइगुन के समान, इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों वेरिएंट में पेश किया जा सकता है. वर्टस 2018 से साउथ अमेरिका जैसे बाजारों में पहले से ही बिक्री पर है. वर्टस स्कोडा-VW इंडिया 2.0 मॉडल के समान पावरट्रेन ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकती है. इसमें 115hp, 175Nm, 1.0-लीटर TSI और 150hp, 250Nm, 1.5-लीटर TSI इंजन होगा. इसके अलावा, दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन पेश किया जाएगा. 1.0-लीटर TSI में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर मिलेगा, जबकि 1.5-लीटर TSI में 7-स्पीड DCT मिलेगा.

यह भी पढ़ें- BMW के इस मिनी Electric कार में मिलेंगे कम दाम में लक्ज़री फीचर्स, जानें कीमत